समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं BJP के बागी 9 विधायक

0 370

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) की अधिसूचना जारी होने के बाद से ही सियासी दलों के नेताओं का दल बदलना तेज हो गया है. बताया जा रहा है कि आज बीजेपी (BJP) के नौ बागी विधायक समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का दामन थाम सकते हैं. असल में गुरुवार को ही राज्य के आयुष मंत्री और सहारनपुर के नकुड़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक धर्म सिंह सैनी, फीरोजाबाद के शिकोहाबाद से विधायक मुकेश वर्मा और लखीमपुर के धौरहरा से विधायक अवस्थी बाला प्रसाद ने इस्तीफा दे दिया था.

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक आयुष मंत्री और सहारनपुर के नकुड़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक धर्म सिंह सैनी, फिरोजाबाद के शिकोहाबाद से विधायक मुकेश वर्मा और लखीमपुरके धौरहरा से विधायक अवस्थी बाला प्रसाद ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया है. वहीं राज्य में बीजेपी के साथ सरकार चला रही है अपना दल के विधायक अमर सिंह चौधरी ने भी पार्टी से किनारा कर लिया है और चौधरी ने गुरुवार को एसपी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. जिसके बाद माना जा रहा है कि वह भी एसपी में शामिल हो सकते हैं.

वहीं अभी तक राज्य में बीजेपी के तीन मंत्री सरकार और पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं। धर्म सिंह सैनी योगी सरकार के तीसरे मंत्री हैं. जबकि इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान ने योगी सरकार से इस्तीफा दिया था और सरकार पर आरोप लगाए थे. वहीं अब तक बीजेपी के नौ विधायक इस्तीफा दे चुके हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी के नौ में से आठ बागी विधायक आज अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो सकते हैं. वहीं गुरुवार को इस्तीफे की घोषणा के बाद से सैनी ने भी एस प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी.

अगर देखें तो पिछले दिनों ज्यादातर बीजेपी छोड़ने वाले नेता 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे. स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह और धर्म सिंह सैनी ने 2017 के चुनाव से पहले बीजेपी की सदस्यता ली थी. वहीं लखीमपुर से विधायक भी पिछले चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे. उससे पहले वह बीएसपी में थे. वह चार बार विधायक रहे हैं और उन्होंने 2012 में लखीमपुर की मोहम्म्दी सीट से एसपी के इमरान अहमद को हराकर जीत दर्ज की थी. जबकि इससे बाद वह बीएसपी के टिकट पर 2017 में भी विधानसभा पहुंचे थे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.