कश्मीर में आतंकियों ने श्रमिकों को बनाया निशाना, ग्रेनेड हमले में 2 घायल

0 414

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार रात आतंकियों ने एक बार फिर दूसरे राज्यों के श्रमिकों को निशाना बनाया. इस बार उसने पिस्तौल का इस्तेमाल नहीं किया बल्कि ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में दो मजदूर घायल हो गए। हमले के बाद से सुरक्षाबलों ने मौके और उसके आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान शुरू किया था, जो आज सुबह भी जारी है। कश्मीर में रह रहे दूसरे राज्यों के मजदूरों पर दो दिन में यह दूसरा हमला है।

आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार की रात चदूरा में आतंकियों ने ईंट भट्ठा मजदूरों पर हमला कर दिया था. इसमें बिहार के एक मजदूर दिलखुश की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया. शोपियां के अगलर जैनपोरा में जवाहर नवोदय विद्यालय के पास अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में मजदूर रहते हैं। बीते शुक्रवार की रात करीब 11.45 बजे आतंकियों ने बाहर खड़े कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका. हमले में दो मजदूर घायल हो गए। धमाके की आवाज सुनकर आसपास मौजूद अन्य लोग और सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए। वह घायल मजदूरों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले गए। पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मौके और उसके आसपास के इलाकों को घेर लिया और आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया।

कश्मीर घाटी में पिछले चार दिनों में टारगेट किलिंग के तहत यह चौथा हमला है। मंगलवार को आतंकियों ने कश्मीर के जिला कुलगाम में कार्यरत सांबा की शिक्षिका रजनी बाला को गोली मार दी। उसके दो दिन बाद यानि गुरुवार को आतंकियों ने एलका-ए-देहाती बैंक में बैंक मैनेजर के पद पर कार्यरत राजस्थान निवासी विजय कुमार की हत्या कर दी, जबकि उसी दिन रात को आतंकियों ने चदूरा में दो कर्मचारियों को निशाना बनाया, जिसमें एक की मौत हो गई. जिंदगी। जबकि दूसरा घायल हो गया। अब चौथे दिन शुक्रवार की देर रात शोपियां में आतंकियों ने मजदूरों पर हमला कर दिया. इस बार आतंकियों ने रात के अंधेरे का फायदा उठाकर कार्यकर्ताओं को दूर से ही निशाना बनाते हुए ग्रेनेड फेंका, जिसमें दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए.

वहीं पुलिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि लक्ष्य को मारना सुरक्षा बलों के लिए एक चुनौती बन गया है. इस चुनौती पर इसलिए विचार किया जा रहा है क्योंकि ये हमलावर शीर्ष आतंकवादी नहीं बल्कि उनके लिए काम करने वाले ओवर ग्राउंड वर्कर हैं। ये मजदूर आम लोगों के बीच रहते हैं। हमले को अंजाम देने के बाद वे फिर आम लोगों से घुल-मिल जाते हैं। अधिकारी ने कहा कि हमने ऐसे हमलावरों को पकड़ने के लिए अपने सूचना तंत्र को सक्रिय कर दिया है। जल्द ही इन पर भी सख्ती की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.