पीएम मोदी ने हिमाचल को 11000 करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात

0 203

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजादी का अमृत महोत्सव, हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती वर्ष और वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल के चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर मंडी पहुंचे हैं (PM Narendra Modi in Himachal). पीएम मोदी यहां 11,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश (PM Modi in Himachal) में जयराम ठाकुर की अगुवाई वाली बीजेपी सरकार की चौथी वर्षगांठ पर, मंडी में 28,197 करोड़ रुपये से अधिक की 287 निवेश परियोजनाओं की नींव रखी. प्रधानमंत्री मोदी ने राज्‍य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के गृह जिले मंडी (Mandi) में एक रैली को संबोधित किया. इससे पहले मोदी ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ, राज्य सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा लगायी एक प्रदर्शनी देखी.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर करीब 11:30 बजे कांगणीधार हेलीपैड पर उतरा. पीएम मोदी के पहुंचते ही छोटी काशी वाद्ययंत्रों से गूंज उठी. जहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी का स्वागत किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंडी पहुंचने के बाद प्रदर्शनी का अवलोकन किया. वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस मौके पर जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी का आभार जताया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने बिन मांगे प्रदेश को बहुत कुछ दिया है. मेडिकल कॉलेज से लेकर, IIM और केंद्रीय विद्यालय देने के लिए पीएम का आभार जताया.

ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण करवाया, केदारनाथ धाम का पुनर्मिर्माण करवाया, सोमनाथ को भव्य रूप दिया. रामलला की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण करवाया. अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहले लोगों को इलाज के लिए PGI चंडीगढ़ और दिल्ली में AIIMS जाना पड़ता था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए तो AIIMS अस्पताल, 550 करोड़ रुपए का PGI, 4 मेडिकल कॉलेज और कई अस्पताल बनाने का काम यहां पर शुरू हुआ है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.