साउथ कोरिया: हैलोवीन फेस्टिवल में क्यों मची भगदड़? रिपोर्ट में ये बड़ा खुलासा

0 137

नई दिल्ली. साउथ कोरिया (South Korea) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के सियोल (Seoul) में हैलोवीन फेस्टिवल (Haloween Festival) के दौरान 2-4 लोगों के गिरने के कारण भगदड़ मच गई थी। दरअसल घटना पर आई एक रिपोर्ट में ये बड़ा खुलासा हुआ है। वहीं इस घटना में 151 लोगों की मौत हो गई और 80 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

गौरतलब है कि, हैलोवीन फेस्टिवल में 151 लोगों की मौत की खबर मिलने के बाद साउथ कोरिया के राष्ट्रपति मौके पर पहुंचे थे और हालात का जायजा लिया था। इसके बाद उन्होंने इस घटना की व्यापक जांच के आदेश दे दिए थे। पता हो कि, साउथ कोरिया में हैलोवीन फेस्टिवल के दौरान मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 151 हो गया है। वहीँ इन मृतकों में 19 विदेशी भी शामिल बताए जा रहे हैं। यहां ईरान, उज्बेकिस्तान, चीन और नॉर्वे के नागरिक साउथ कोरिया में हैलोवीन फेस्टिवल में शामिल हुए थे, जिनकी इस भगदड़ में मौत हो गई है। इस हादसे में कम से कम 50 लोगों को कार्डियक अरेस्ट भी आया है। देश की योनहाप समाचार एजेंसी के अनुसार, सियोल में हैलोवीन पार्टी के दौरान एक छोटी सड़क पर आगे बढ़ने के चक्कर में भगदड़ मच गई थी ।

दरअसल यहां कोरोना के बाद पहली बार हैलोवीन फेस्टिवल का आयोजन हुआ था। इस नो मास्क हैलोवीन फेस्टिवल में करीब एक लाख लोग जुटे थे। जानकारी के अनुसार, सियोल के प्रमुख पार्टी स्पॉट हैमिल्टन होटल की ओर जा रहे लोग एक संकरी गली में घुस गए। यहां भीड़ बढ़ने से स्थिति बिगड़ गई ओर भयंकर भगदड़ मच गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.