सिंधिया ने लोहेगांव हवाईअड्डे पर बहुस्तरीय कार पार्किंग का किया उद्घाटन

0 119

पुणे: केंद्रीय नागरिक उड्डयन और इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज यहां लोहेगांव हवाई अड्डे पर एक बहुमंजिला एयरो मॉल का उद्घाटन किया। परियोजना एकीकृत वाणिज्यिक परिसर के साथ बहुस्तरीय कार पार्किंग है।

इस मौके पर श्री सिंधिया ने कहा कि अगले छह महीने में लोहेगांव हवाईअड्डे के नए भवन और कार्गो सुविधा का काम पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि “बैंकाक पुणे के लिए सीधी उड़ानें शुरू की गई हैं और अगले महीने सिंगापुर के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू की जाएगी”। उन्होंने पुणे से उड़ानों की संख्या बढ़ाने का वादा किया। वर्तमान में पुणे हवाईअड्डे से प्रति सप्ताह 1,600 उड़ानें संचालित होती हैं , हम जल्द ही उड़ानों की संख्या बढ़ाने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पुणे को भी मुंबई की तरह विकसित किया जाएगा। ग्वालियर, पुणे और कोल्हापुर जैसे शहर मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण शहर हैं। इनके विकास के लिए विभिन्न परियोजनाओं की योजना बनाई जाएगी। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने 2020 में इस बहुस्तरीय पार्किंग परियोजना को शुरु करने का निर्णय लिया। नयी बहुस्तरीय पार्किग से पुणे हवाईअड्डे पर पार्किंग की समस्या का समाधान होगा।

120 करोड़ रुपये की लागत से बने पांच मंजिला एयरो मॉल में करीब एक हजार कारों एवं दोपहिया वाहनों के पार्किंग की सुविधा होगी। पार्किंग सुविधा स्वचालित पार्किंग प्रबंधन और मार्गदर्शन प्रणाली से सुसज्जित है। पार्किंग में ‘फाइंड माई कार’ जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.