दो वाहनों में हुए दो विस्फोटों में जम्मू के नरवाल इलाके में छह लोग घायल

0 100

जम्मू : जम्मू के नरवाल इलाके में शनिवार को दो वाहनों में हुए दो विस्फोटों में छह लोग घायल हो गए। एडीजीपी (जम्मू जोन) मुकेश सिंह ने कहा कि जम्मू शहर के नरवाल इलाके में दो वाहनों में हुए दो विस्फोटों में छह लोग घायल हो गए। उन्होंने कहा, “घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। तलाशी के लिए इलाके को घेर लिया गया है।” जम्मू डीआईजी शक्ति पाठक ने बताया हम धमाके की जांच कर रहे हैं। जांच के बाद जो भी तथ्य आएंगे वो बताया जाएगा। नरवाल के यार्ड संख्या 7 में धमाके हुए हैं। दोनों धमाकों के बीच 20 मिनट का अंतर था। आगे की जांच की जा रही है।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि एक बम धमाका एक गाड़ी में हुआ। इसके बाद दूसरा बम धमाका हुआ। नरवाल इलाके में हुए धमाके को लेकर मीडिया को स्थानीय लोगों ने बताया कि यह दोनों धमाके ट्रांसपोर्ट नगर के यार्ड नंबर 7 और 9 पर हुए हैं। पुलिस यहां से वाहनों को हटा रही है। मीडिया को भी यहां से हटने के लिए कहा गया है।

जम्मू के नरवाल इलाके में हुए ये दो धमाके इसलिए चिंताजनक हैं, क्योंकि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस समय जम्मू संभाग में चल रही है। 19 तारीख को भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर में पहुंची है। इस समय यह जम्मू संभाग के कठुआ जिले में है। एक स्थानीय नागरिक ने बताया कि जिस जगह पर धमाका हुआ है, वहां 5 दिन पहले एलजी आए थे। यह बहुत शर्मनाक है।

जम्मू शहर के डिप्टी मेयर बलदेव सिंह ने बताया, “मैं अधिकारियों से पूछा तो उन्होंने मुझे बताया कि जांच के बाद ही वो बता पाएंगे कि ब्लास्ट की वजह क्या है। यह कोई हादसा है या फिर आतंकी साजिश। मुझे बताया गया है कि 7 लोग घायल हुए हैं और उनमें से कुछ की हालत सीरियस हैं।” उन्होंने आगे बताया कि ऐसा संभव है कि इस हादसे के पीछे आतंकी साजिश हो। उन्होंने कुछ दिन पहले राजौरी में हमला किया। गणतंत्र दिवस आ रहा है। भारत जोड़ो यात्रा चल रही है। वो जम्मू-कश्मीर को बदनाम करने के लिए कुछ करना चाहते हैं, ताकि वे खत्म हो रहे आतंक को फिर से खड़ा कर सकें।

इससे पहले आज जम्मू संभाग के पुंछ जिले की सुरनकोट तहसील के रहने वाले पूर्व एमएलए मोहम्मद अकरम के घर पर फायरिंग की खबर आई। संदिग्धों द्वारा की गई फायरिंग के निशान पूर्व विधायक के घर पर देखे जा सकते हैं। लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पूर्व विधायक मोहम्मद अकरम इस समय जम्मू में रह रहे हैं। उनके पुंछ स्थित घर पर फायरिंग के बाद पुलिस व सेना की टीम मौके पर पहुंची। सुरक्षाबल उनके आवास पर फायरिंग करने वालों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.