22 जनवरी रात 8 बजे से बंद हो जाएगी वोडाफोन-आइडिया की ये सर्विस, हो जाएं सावधान

0 29

नई दिल्ली: देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. कंपनी पहले से ही भारी कर्ज की मार झेल रही है. अब कंपनी ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है. दरअसल कंपनी अपने ग्राहकों को मैसेज भेज कर बता रही है कि उनका प्रीपेड सर्विस 13 घंटो के लिए बंद रहेगी. ये सर्विस 22 जनवरी रात 8 बजे से बंद हो जाएगा. इस दौरान ग्राहक फोन रिचार्ज नहीं करा पाएंगे.

कंपनी अपने सभी प्रीपेड ग्राहकों को यह मैसेज कर अलर्ट जारी कर रही है. कंपनी के मैसेज में कहा गया है कि प्रीपेड रिचार्ज की सुविधा 22 जनवरी की रात 8 बजे से बंद हो जाएगी. ये सर्विस 13 घंटों के लिए बंद रहेगी और अगले दिन 23 जनवरी को सुबह 9.30 बजे के बाद शुरू होगी. कंपनी ने अपने सभी प्रीपेड यूजर्स को यह मैसेज उनके मोबाइल पर हिन्दी और अंग्रेजी दोनों भाषा में भेजा है.

दरअसल कंपनी चाहती है कि इस दौरान किसी भी ग्राहक को परेशानी न आए इसलिए उसे पहले से ही अलर्ट किया जा रहा है. अगर आप भी वोडाफोन-आइडिया का प्रीपेड नंबर इस्तेमाल करते हैं और आपका रिचार्ज खत्म होने वाला है तो आप आज ही रिचार्ज करवा लें. वरना 13 घंटों के लिए मुसीबत में पड़ जाएंगे.

वोडाफोन आइडिया भारी कर्ज के बोझ की मार से जुझ रही है. कंपनी की आर्थिक हालत बेहद खराब हो चुकी है. यहां तक कि कंपनी अपना लाइसेंस फीस चुकाने में भी नाकाम रही है. सरकार को लाइसेंस फीस का भुगतान न कर पाने की स्थिति में कंपनी पर लाइसेंस कैसिंल होने की मुश्किल आ खड़ी हुई है. कंपनी को लाइसेंस फीस के तौर पर 780 करोड़ रुपये का भुगतान करना था लेकिन वोडाफोन-आइडिया केवल 78 करोड़ रुपये का ही भुगतान कर पाई है. मुश्किलों से जूझ रही वोडाफोन- आइडिया ने अबतक 5जी सर्विस भी नहीं शुरु की है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.