पैगंबर मोहम्मद पर भड़काऊ पोस्ट करने का मामला, ठाणे से गिरफ्तार आरोपी

0 246

मुंबई: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पुलिस ने सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद के बारे में आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट करने के आरोप में एक 28 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी निकेश राजू, एक ‘मठडी’ कार्यकर्ता (थोक बाजार में कुली) को पश्ते जिले के भिवंडी शहर के संगमपाड़ा में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। निजामपुरा थाने के अधिकारी ने बताया, ‘एक प्लंबर ने पुलिस से एक व्हाट्सएप ग्रुप में पैगंबर पर किए गए कथित आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट की शिकायत की. शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. शिकायतकर्ता ने कहा कि पोस्ट दो समुदायों के बीच तनाव पैदा कर सकती है।”

आरोपियों के खिलाफ इन धाराओं में केस दर्ज
आधिकारिक बयान के अनुसार, पुलिस ने आरोपी पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 (ए) (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295 (ए) (धार्मिक व्यक्तियों के किसी भी वर्ग के उद्देश्य से जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कार्य) के तहत मामला दर्ज किया है। भावनाओं, उसके धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान), 499 (मानहानि)। गौरतलब है कि पैगंबर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के बाद भारत और खाड़ी देशों में आक्रोश के चलते बीजेपी ने अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को 5 जून को निलंबित कर दिया था. साथ ही दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रमुख नवीन जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। नूपुर शर्मा इस मामले में अपने खिलाफ दर्ज मामले के सिलसिले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए शनिवार को मुंबई पुलिस के सामने पेश नहीं हुईं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.