समलैंगिक शादी पर एक्ट्रेस कंगना रनौत का बड़ा बयान, बोलीं- सेक्शुअल डिजायर को…

0 96

मुम्बई। पिछले कुछ दिनों से समलैंगिक शादी पर चर्चा हो रही है. समलैंगिक शादी को कानूनी मान्यता देने सोशल मीडिया पर बहस देखने को मिल रही है. इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने ट्वीट कर अपनी राय दी है. कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा- सेक्शुअल पसंद को बिस्तर तक ही रखें इसका हर जगह प्रदर्शन न करें. सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस का ट्वीट काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

कंगना रनौत ने अपने पहले ट्वीट में लिखा- चाहे आप एक महिला हो या पुरुष या फिर कुछ और हो. आपके जेंडर का आपके अलावा किसी के लिए कोई महत्व नहीं है. आज के समय में एक्ट्रेसेस या महिला निर्देशकों शब्दों का उपयोग नहीं किया जाता है, हम उन्हें एक्टर्स और डायरेक्टर्स कहते हैं. आप क्या कर रहे हैं यह आपकी पहचान है , न कि आप बिस्तर में क्या करते हैं. अपनी सेक्शुअल पसंद को बिस्तर तक रखें. इसका हर जगह प्रदर्शन न करें, उन्हें आप पहचान पत्र या मेडल बना कर न फहराओ.

कंगना ट्वीट में आगे लिखती है- सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हर उस इंसान गला काटने के लिए छुरी लेकर घूम रहा है जो आपके जेंडर से सहमत नहीं है. मैं फिर कह रही हूं कि आपका जेंडर आपकी पहचान नहीं है. इसे इस तरह से न बनाएं. मैं ग्रामीण क्षेत्र की महिला हूं और जिंदगी ने मुझे कोई रियायत नहीं दी है. कभी भी लोगों को जेंडर या किसी अन्य शारीरिक विशेषताओं को लेंस में न देखें. आप जानते हैं कि कंगना को केवल एक महिला समझने वालों का क्या हुआ.वे लोग बहुत ही हैरानी में थे क्योंकि मैं नहीं हू, मैं कभी भी खुद को या किसी को इस तरह से नहीं देखती हूं.

कंगना ने दूसरे ट्वीट में लिखा- मैं हमेशा से लोगों के बीच में रही हूं. लोगों की क्षमताएं, ताकत, सिर्फ लोग न कि आदमी. पुरुष, होमो, हेट्रो, शारिरिक रूप से ताकतवर या फिर कमजोर. मैं जीवन में इतना आगे नहीं आ पाती अगर मैंने लोगों को ऐसे ही और कई तरह से जज किया होगा. आप क्यों आपने आस पास के लोगों की शारीरिता पर समय बर्बाद कर रहे हैं. अगर आपके पास दुनिया के बारे में ऐसा सीमित दृष्टिकोण और धारणा है तो आप बहुत दूर नहीं जाएंगे. जो दूसरों का न्याय नहीं करते हैं वो कभी खुद का भी न्याय नहीं करेंगे. तो अपने आप को जेंडर की सोच से मुक्त करें या कोई अन्य सीमित धारणा. उठो और चमको जैसे तुम कौन हो, धर्म कहता है कि तुम भगवान हो जो भौतिक से परे ईश्वर पूर्ण दिव्य मार्ग है. ऑल द बेस्ट.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.