अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल ने जी-20 स्पोटर्स इवेन्टस की ली बैठक

0 206

लखनऊ: नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव, खेल, उ0प्र0 शासन की अध्यक्षता में रविवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जी-20 स्पोर्ट्स इवेन्टस के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की गयी। बैठक के दौरान श्री अमृत अभिजात, प्रमुख सचिव, नगर विकास, श्री धर्मेन्द्र प्रताप सिंह, विशेष सचिव, नगर विकास, उपाध्यक्ष, लखनऊ विकास प्राधिकरण, श्री इन्द्रजीत सिंह, नगर आयुक्त, लखनऊ, डा0 आर0पी0सिंह, निदेशक खेल, उ0प्र0 एवं अन्य सम्बन्धित पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

जी-20 के आयोजन तथा जी-20 के महत्व को आम जन तक पहुँचाने के लिए खेल विभाग चार शहरों लखनऊ, वाराणसी, आगरा एवं गौतमबुद्धनगर में विभिन्न खेल प्रतियोगितायें करायेगा और इस सम्बन्ध में शुरुआत 21 जनवरी,2023 को वैकाथन और मैराथन से होगी। इसके अतिरिक्त गौतमबुद्धनगर में बन रहे खेल स्टेडियम का नामकरण जी-20 के नाम से एवं जनपद लखनऊ के के0डी0सिंह बाबू स्टेडियम में बने बहुउद्देशीय क्रीड़ा हाल का नामकरण जी-20 के नाम से किया जायेगा। क्रिकेट एसोसिएशन 21 जनवरी,2023 से युवाओं के लिए जी-20 क्रिकेट लीग शुरू करेगा।

आगामी 15 फरवरी,2023 तक जो भी खेल प्रतियोगितायें खेल विभाग द्वारा आयोजित करायी जायेंगी वह जी-20 के नाम से जानी जायेंगी। वैकाथन 03 किलीमीटर एवं मैराथन 05 किलोमीटर की आयोजित की जायेगी। वैकाथन का शुभारम्भ 5 कालीदास मार्ग से किया जायेगा तथा मैराथन का शुभारम्भ ‘‘हैरिटेज स्थान’’ से किया जायेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.