Aditya Thackeray Ayodhya Visit: उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे का आज अयोध्या दौरा, हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने विरोध का किया एलान

0 396

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे और मंत्री आदित्य ठाकरे आज अयोध्या आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक सबसे पहले वह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे. इसके बाद वह सड़क मार्ग से अयोध्या के लिए रवाना होंगे और रामलला के दर्शन करेंगे. जानकारी के मुताबिक आदित्य ठाकरे तीसरी बार अयोध्या जाएंगे. आदित्य ठाकरे के अयोध्या दौरे से पहले ही शिवसेना के कई नेता अयोध्या पहुंच चुके हैं. वे करीब 6 घंटे अयोध्या में रहेंगे.

शिवसेना सांसद संजय राउत आदित्य ठाकरे के दौरे की तैयारी के लिए पहले से ही अयोध्या में मौजूद हैं. संजय राउत ने बताया कि आदित्य ठाकरे का कार्यक्रम पूरी तरह से धार्मिक है. इसे राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. वहीं संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी शिवसेना का मानना है कि अयोध्या जाने से ऊर्जा मिलती है. अयोध्या में आदित्य ठाकरे के स्वागत के लिए महाराष्ट्र से करीब 1200 शिवसैनिक भी अयोध्या पहुंच चुके हैं.

आदित्य ठाकरे के अयोध्या दौरे के हनुमानगढ़ी के मुखिया राजू दास ने यात्रा का विरोध करने का ऐलान किया है. राजू दास का कहना है कि वह इस दौरे का विरोध करेंगे. आदित्य ठाकरे का यह दौरा पूरी तरह से राजनीतिक है. बता दें कि आदित्य ठाकरे बुधवार दोपहर करीब 1 बजे पंचशील होटल पहुंचेंगे. पत्रकारों से बातचीत के बाद वह इस्कॉन मंदिर में पूजा-अर्चना करने जाएंगे. इसके बाद वह शाम को रामलला के दरबार में उपस्थित होंगे. यहां पूजा करने के बाद मंदिर के निर्माण कार्य को भी देखेंगे.

आदित्य ठाकरे मां सरयू का दुग्धाभिषेक कर महाआरती में शामिल होंगे. इससे पूर्व मनसे प्रमुख राजठाकरे ने पिछले महीने अयोध्या आने का एलान किया था लेकिन उनका अयोध्या दौरा रद्द हो गया. उनके कार्यक्रम के तुरंत बाद शिवसेना ने भी आदित्य ठाकरे के अयोध्या दौरे की घोषणा की थी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.