Presidential polls Meet:राष्ट्रपति चुनाव में ममता नीत विपक्ष की बैठक में शामिल नहीं होंगी टीआरएस, आप!

0 341

Presidential polls Meet:तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और आम आदमी पार्टी (आप) आगामी राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल नहीं होंगे। देश।

सूत्रों के मुताबिक टीआरएस कांग्रेस के साथ कोई मंच साझा नहीं करना चाहती है। इस बीच, AAP ने कहा, “आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा के बाद ही इस मुद्दे पर विचार करेगी।”

आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त रणनीति तैयार करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई बैठक में विपक्षी दलों के नेता शामिल होंगे।

मंगलवार को ममता बनर्जी दिल्ली पहुंचीं और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की। बैठक के दौरान ममता बनर्जी ने शरद पवार से राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष का उम्मीदवार बनने को कहा। हालांकि, राकांपा प्रमुख ने यह कहते हुए प्रस्ताव को ठुकरा दिया कि वह सक्रिय राजनीति में बने रहना चाहते हैं।

Presidential polls Meet विपक्ष की बैठक के लिए किसने साइन अप किया है?

पिछले हफ्ते, टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 22 विपक्षी नेताओं और मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर 15 जून को नई दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में बैठक में भाग लेने का अनुरोध किया था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और माकपा महासचिव सीताराम येचुरी सहित गैर-भाजपा दलों से बैठक में शामिल होने का अनुरोध किया गया था।

ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्ष की बैठक में कांग्रेस हिस्सा लेगी. राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश और रणदीप सुरजेवाला बैठक में शामिल हो सकते हैं।

 

ये भी पढ़े:Aditya Thackeray Ayodhya Visit: उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे का आज अयोध्या दौरा, हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने विरोध का किया एलान

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.