चार धाम के बाद अब इस प्रसिद्ध मंदिर में भी रील बनाने पर प्रतिबंध, वस्त्र भी पहनें मर्यादित

0 58

नैनीताल : उत्तराखंड के चार धामों के बाद अब नैनीताल के विश्व प्रसिद्ध मां नैना देवी मंदिर में रील बनाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही मंदिर प्रबंधन ने दिशा निर्देश जारी कर मंदिर आने वाले भक्तों को मर्यादित कपड़े पहनकर मंदिर में प्रवेश करने के निर्देश जारी किए हैं।

मंदिर का संचालन करने वाले अमर उदय ट्रस्ट प्रबंधन के प्रवक्ता शैलेंद्र मेलकानी ने जानकारी देते हुए बताया कि मां नैना देवी मंदिर 51 शक्तिपीठों में शुमार है. यहां देशभर के कोने-कोने से भक्त मां नैना देवी मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं. ऐसे में मंदिर आने वाले भक्तों और पर्यटकों द्वारा रील्स बनाई जाती है, जिस पर मंदिर प्रबंधन ने पूर्ण रूप से रोक लगा दी है. साथ ही मंदिर आने वाले भक्तों के लिए दिशा निर्देश जारी कर भारतीय संस्कृति के अनुरूप कपड़े पहनने के निर्देश जारी किए हैं।

शैलेंद्र मेलकानी ने बताया कि बीते दिनों एक महिला द्वारा मंदिर परिसर में आपत्तिजनक रील बनाकर सोशल मीडिया में वायरल किया था, जिससे हजारों लाखों भक्तों की भावनाएं आहत हुई हैं, जिसको देखते हुए मंदिर प्रबंधन ने मंदिर में रील्स बनाने के फैसले पर रोक लगाई है. अगर मंदिर परिसर में किसी भी भक्त या पर्यटक को रील बनाता हुआ पाया जाएगा तो उसका मोबाइल जब्त कर उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.