फ्त घर और राशन के बाद अब फ्री में TV देखने का भी लुफ्त उठाएंगे लोग, केंद्र सरकार उठाएगी इसका खर्च, जानें कैसे?

0 115

नई दिल्ली : क्या आप कोई चीज मुफ्त में पाना चाहते हैं? या फिर एक नई चमचमाती टीवी फ्री में में पाना चाहते है तो तैयार हो जाइये। केंद्र सरकार जल्द ही आपकी ये इच्छा पूरी करने करने वाली है। आपने अब तक सरकार से फ्री अनाज (Free Ration) से लेकर के मकान तक प्राप्त किया होगा, लेकिन अब सरकार ने इसके साथ ही फ्री में डिश टीवी (Dish TV) देने का भी फैसला लिया है।

केंद्र सरकार (Central Government) की ओर से आम जनता की जरूरतों को पूरा करने के लिए कई तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं। आपको बता दें कि सरकार द्वारा यह फैसला दूरदर्शन (Doordarshan) और ऑल इंडिया रेडियो (All India Radio) की स्थिति में सुधार करने के लिए लिया गया है। सरकार के प्रेस रिलीज के दौरान बताया गया कि देश के सुदूर, सीमावर्ती और जनजातीय इलाकों में रहने वाले लोगों को फ्री डिश की सुविधा दी जाएगी। सबसे बड़ी बता तो यह है कि इन इलाकों में लगभग 7 लाख लोगों के घरों में फ्री डिश लगाई जाएगी। इस स्कीम के जरिए केंद्र का प्लान DTH का विस्तार करने का है।

आपको बता दें कि इस समय दूरदर्शन के अंतर्गत करीब 36 टीवी चैनल आते हैं। जी हां, आपने सही सुना। जिनमें से 28 चैनल रीजनल है। तो वहीं एआईआर के पास इस समय करीब 500 ब्रॉडकास्टिंग सेंटर्स हैं। जिसको लेकर मोदी सरकार की कैबिनेट में फैसला लिया गया है कि दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो की स्थिति सुधारने के लिए 2,539 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। साथ ही इसकी क्वालिटी में भी सुधार किया जाएगा। इसके मदद से रोजगार भी बढ़ेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.