डेटिंग एप पर दोस्ती के बाद लड़की को फाइव स्टार होटल में बुलाया, फिर नशीला कोल्डड्रिंक पिलाकर लूट ली अस्मत

0 309

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के द्वारका के एक फाइव स्टार होटल में एक युवती से रेप की घटना सामने आई है. आरोपी ने टिंडर ऐप पर लड़की से दोस्ती की और फिर उसे होटल में मिलने के लिए बुलाया, जहां उसने घटना को अंजाम दिया। पीड़िता ने 3 जून को पुलिस को शिकायत दी है. पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 28 वर्षीय पीड़िता पश्चिमी दिल्ली में रहती है और एक शोरूम में काम करती है. पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि टिंडर एप पर उसका अकाउंट है. हाल ही में हैदराबाद के बंजारा हिल्स में रहने वाले एक युवक की टिंडर एप पर उसकी दोस्ती हो गई. दोनों आपस में मोबाइल पर बात करने लगे.

पीड़िता के मुताबिक, आरोपी ने उससे मिलने के लिए कहा और 30 मई को उसे द्वारका के एक फाइव स्टार होटल में बुलाया गया. युवती जब होटल पहुंची तो आरोपी उसे एक कमरे में ले गया. कमरे में आरोपी ने पीड़िता को कोल्ड ड्रिंक पिलाई, जिसमें नशीला पदार्थ मिला हुआ था. इसे पीकर पीड़िता बेहोश हो गई. आरोपी ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया और फरार हो गया.

डेटिंग ऐप का इस्तेमाल करते समय रखें इन बातों का ध्यान

डेटिंग ऐप पर फेसबुक, इंस्टाग्राम से अलग तस्वीर का इस्तेमाल करें। सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक ही तस्वीर का उपयोग करने से आपको ऑनलाइन ढूंढना आसान हो जाता है.

संदिग्ध लोगों से दोस्ती करने से बचें. यदि कोई प्रोफ़ाइल संदिग्ध लगती है, तो मित्र अनुरोध न भेजें या स्वीकार न करें। इसके लिए आप दोस्ती से पहले प्रोफाइल चेक करें.

व्यक्तिगत जानकारी साझा न करें. ऑनलाइन डेटिंग ऐप या सोशल साइट पर चैट करते समय अपनी जरूरत की हर चीज का खुलासा न करें. विशेष रूप से अपने बैंक विवरण, घर या कार्यालय का पता साझा न करें.

कोई आर्थिक मदद की पहल करे तो पकड़े जाने से बचें. साथ ही कोई पैसे मांगे तो भी देने से बचें. उत्पीड़न, धमकी आदि के मामले में बिना किसी डर के पुलिस से संपर्क करें या साइबर अपराध शाखा में शिकायत करें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.