यूपी: गोरखपुर में सीएम योगी की सुरक्षा में भारी चूक, 8 पुलिसकर्मी पर गिरी गाज

0 315

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी चूक सामने आई है. शुक्रवार की सुबह एयरपोर्ट जाते समय उनकी फ्लीट में बाहरी वाहन घुस गए. इससे हड़कंप मच गया. अधिकारियों ने किसी तरह स्थिति को संभाला. एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा व्यवस्था में लगे इंस्पेक्टर समेत आठ पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है.

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का गोरखपुर में एक कार्यक्रम था. दिल्ली से गोरखपुर पहुंचने पर सीएम योगी 11.28 बजे उनकी अगवानी करने एयरपोर्ट जा रहे थे. गेट के पास जैसे ही वाहन अंदर जाने के लिए मुड़े कुसम्ही की तरफ से आ रहे वाहन फ्लीट के सामने आ गए.

एसएसपी डॉ. विपिन टाडा ने मामले की जांच की तो पता चला कि एयरपोर्ट से पूर्व की ओर वाहनों को रोकने वाले पुलिसकर्मी लापरवाही बरत रहे थे. उन्होंने कुसम्ही की तरफ से आने वाले वाहनों को एयरपोर्ट की ओर भेजा. इस लापरवाही के आरोप में ड्यूटी पर तैनात एसएसपी क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर यदुनंदन यादव, इंस्पेक्टर अजय राय, आरक्षक बृजेश यादव, सतेंद्र यादव, गिडा थाने में तैनात विवेक मिश्रा, आरक्षक सुजीत यादव, महिला आरक्षक अरुणिमा मिश्रा व कैंट पुलिस में तैनात हैं. वहीं, तैनात महिला आरक्षक किरण चौधरी को सस्पेंड कर दिया गया है.

जांच में पता चला कि सीएम की सुरक्षा व्यवस्था में लगे इंस्पेक्टर यदुनंदन यादव और इंस्पेक्टर अजय राय के पास वायरलेस हैंडसेट नहीं था. अधिकारियों के पूछने पर वह कोई जवाब नहीं दे सके. एसएसपी ने वीआईपी दौरे के दौरान इसे बड़ी लापरवाही माना.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.