यूपी के 5 शहरों में जल्द खुलेगा एयरपोर्ट, सीएम योगी ने किया ऐलान

0 356

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ और श्रावस्ती जिलों में अब हवाई संपर्क होगा. प्रदेश के पांच शहरों में एयरलाइंस के लिए एमओयू साइन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पांच साल पहले श्रावस्ती, चित्रकूट और सोनभद्र में एयरपोर्ट बनने की किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. लोग इस जगह के नाम से भी डरते थे। लेकिन सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को आजमगढ़ के बीच से हटा दिया.

सीएम योगी ने कहा कि अलीगढ़, जो हार्डवेयर का एक महत्वपूर्ण केंद्र है, वहां डिफेंस कॉरिडोर का नोड स्थापित कर रहा है। जल्द ही अलीगढ़ को भी बेहतर हवाई संपर्क सुविधा मिलेगी। चित्रकूट रामायण सर्किट का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यहां एक ऊंची पहाड़ी पर बेहद खूबसूरत एयरपोर्ट बनाया जा रहा है। पर्यटन की दृष्टि से श्रावस्ती का विशेष महत्व है। यह भगवान राम के पुत्र की राजधानी रही है, इसलिए भगवान बुद्ध ने अपने जीवनकाल में अपने अधिकांश चातुर्मास यहीं बिताए। अब यहां से भी हवाई सेवा शुरू होने जा रही है।

सीएम योगी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई ‘उड़ान’ योजना से उत्तर प्रदेश को अपार लाभ हुआ है। आज नौ हवाईअड्डे काम कर रहे हैं और 10 पर काम चल रहा है। आज 75 गंतव्यों के लिए हवाई सेवा उपलब्ध है। इसी तरह 2017 से पहले गोरखपुर से दिल्ली के लिए एक ही फ्लाइट थी। आज 14 उड़ानें हैं। उन्होंने कहा कि सभी हवाई अड्डों को एयरबस ए-320 के मानकों के अनुरूप विकसित करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.