अकासा एयर ने इंटरनेशनल फ्लाइट की कर दी शुरुआत, पहली उड़ान इस रूट के लिए रवाना

0 107

नई दिल्ली: अकासा एयर ने आखिरकार इंटरनेशनल फ्लाइट की शुरुआत कर दी। घरेलू एयरलाइन अकासा एयर ने मुंबई से दोहा (कतर) के लिए पहली फ्लाइट रवाना करने के साथ ही अपना इंटरनेशनल ऑपरेशन शुरू कर दिया है। एयरलाइन ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि उसे तीन दूसरे अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों कुवैत, जेद्दा और रियाद के लिए ट्रैफिक राइट्स मिल गए हैं। भाषा की खबर के मुताबिक, अकासा आने वाले महीनों में तेजी से अपनी ग्लोबल पहुंच का विस्तार करेगी।

खबर के मुताबिक, अहमदाबाद, गोवा, वाराणसी, लखनऊ, बेंगलुरु, कोच्चि और दिल्ली जैसे दूसरे घरेलू शहरों के यात्रियों के पास मुंबई के रास्ते दोहा यात्रा के लिए कई संपर्क विकल्प होंगे। अकासा घरेलू स्तर पर मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, कोच्चि सहित कई शहरों से विमान सेवाएं संचालित करती है। अकासा एयर ने अगस्त, 2022 में ऑपरेशन शुरू किया था। इसके बेड़े में आज की तारीख में 24 विमान हैं। घरेलू विमानन बाजार में कंपनी की हिस्सेदारी 4.5 प्रतिशत है।

अकासा एयर की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, मुंबई से दोहा के लिए शुरुआती रिटर्न टिकट का किराया 27,380 रुपये है। मुंबई से दोहा के बीच शुरू हुई ये नॉन-स्टॉप फ्लाइट है। आप चाहें तो इस रूट पर फ्लाइट टिकट बुक करा सकते हैं। अकासा एयर ने यह पहल ऐसे वक्त में की है जब सबसे तेजी से बढ़ते विमानन बाजारों में से एक इस क्षेत्र में गो फर्स्ट और जेट के दिवालिया होने के साथ काफी उतार-चढ़ाव देखी गई है।

अकासा एयर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) विनय दुबे ने हाल में कहा है कि भारत में हवाई किराये ‘अविश्वसनीय रूप से किफायती’ हैं। देश के विमानन बाजार में विकास की काफी संभावनाएं हैं, जहां अकासा एयर के साथ-साथ अन्य एयरलाइन कंपनियां भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं। कंपनी ने कहा है कि भविष्य में वह लिस्टिंग के लिए जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.