पीएम नरेंद्र मोदी पर लिखी किताब को Amazon ने साइट हटाया,टर्मिनेट किया लेखक का अकाउंट

0 157

नईदिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी पर लिखी गई पुस्तक ‘मोदी और मैं: एक राजनीतिक पुनर्जागरण’ पर ऐमजॉन ने रोक लगा दी है। किताब के लेखक सौरव दत्त ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि ऐमजॉन ने किताब पर रोक लगाने की जानकारी देते हुए कहा है कि यह हिंदुत्व की थीम वाला साहित्य है। अपने ट्वीट के साथ उन्होंने भाजपा के साथ कई अन्य लोगों और संगठनों को टैग किया है। सौरव दत्त ने रोक लगाने को लेकर ऐमजॉन की ओर से दी गई जानकारी को भी शेयर किया है। इसके मुताबिक ऐमजॉन ने कहा कि हमने रिव्यू के दौरान यह पाया कि आपका अकाउंट उस किंडल अकाउंट से संबंधित है, जिसे हमने ‘मोदी और मैं: एक राजनीतिक पुनर्जागरण’ पुस्तक को बेचने के चलते बंद कर दिया था। फिलहाल ऐमजॉन की ओर से इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

ऐमजॉन ने कहा कि इस अकाउंट पर आरोप था कि वह हिंदुत्व के थीम वाले साहित्य से सांप्रदायिक तनाव बढ़ा रहा है और लोगों को उकसा रहा है। ऐमजॉन ने अपने नोटिफिकेशन में लिखा कि किंडल की ओर से ग्राहकों के एक्सपीरियंस को गंभीरता से लिया जाता है। ऐसे शीर्षक वाली सामग्री पर ऐक्शन लिया जाता है, जो लोगों को डिस्टर्ब करता हो और उन्हें उकसाने वाला हो। आपकी पुस्तक उसी कैटिगरी में आती है। ऐमजॉन ने लेखक को बताया कि यदि शिकायत के बाद ऐसा कोई अकाउंट प्लेटफॉर्म से हटाया जाता है तो फिर आप दूसरी किंडल अकाउंट नहीं बना सकते।

ऐमजॉन ने लेखक को बताया कि अपनी पॉलिसी के तहत हम आपके किंडल अकाउंट को टर्मिनेट कर रहे हैं और अब आप दूसरा खाता नहीं खोल सकते। बता दें कि ऐमजॉन किंडल पर पाठक ऑनलाइन किताबें बढ़ सकते हैं। इसमें बड़े पैमाने पर सामग्री छूट पर मिलती है। फिलहाल लेखक के ट्वीट पर ऐमजॉन की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया है। माना जा रहा है कि यह मामला राजनीतिक रंग ले सकता है। ट्विटर पर कई यूजर्स ने लेखक को ऐमजॉन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की भी सलाह दी है। इसके अलावा कई अन्य पुस्तकों का जिक्र करते हुए पाठक ने पूछा है कि आखिर इन्हें क्यों बेचने दिया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.