पाकिस्तान में राजनीतिक उठापटक के बीच नवाज शरीफ ने बेटी मरियम को बुलाया लंदन

0 137

मरियम, नवाज़ शरीफ़ की बेटी और पाकिस्तान में पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज़) की उपाध्यक्ष नवाज वह पाकिस्तान छोड़कर लंदन चली गई। लाहौर हाई कोर्ट द्वारा पासपोर्ट वापस करने का आदेश पारित करने के 24 घंटे के भीतर मरियम ने यह फैसला लिया। मिली जानकारी के मुताबिक मरियम 5 अक्टूबर से पाकिस्तान छोड़कर चली गई थी. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लंदन में रहकर पाकिस्तान की राजनीति पर पैनी नजर रखते हैं. नवाज शरीफ ने अपनी बेटी मरियम को लंदन बुलाया है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने लंबे मार्च की तैयारी की है. पार्टी के संस्थापक और प्रमुख, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, लड़ाई के मूड में हैं। विभिन्न सरकारी एजेंसियों की एक रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान की विशाल रैली को सफलता मिल सकती है.इस रिपोर्ट के आधार पर मरियम ने लंदन जाने का फैसला किया. शरीफ परिवार के ज्यादातर सदस्यों ने लंदन में शरण ली है।

निकट भविष्य में संभावित राजनीतिक उथल-पुथल की चिंता के चलते मरियम नवाज को भी लंदन बुलाया गया है। वर्तमान में नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं। शाहबाज का बेटा हमजा अपने पिता के साथ पाकिस्तान में रहता है। राजनीतिक जानकारों का मानना ​​है कि मरियम नवाज पाकिस्तान मुस्लिम लीग की उपाध्यक्ष का अहम पद रखती हैं. अपनी ही पार्टी की सरकार चलने के बावजूद देश छोड़ने की हड़बड़ी पाकिस्तान में चल रहे राजनीतिक तूफान का संकेत है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.