गुंटूर भगदड़ पीड़ितों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की

0 95

अमरावती: तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को गुंटूर में हुई भगदड़ पर हैरानी जताई, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की।

उन्होंने अधिकारियों को घायलों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

नायडू ने एक बयान में कहा कि उन्होंने पूर्व में वुयुरू फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया था जहां गरीबों को किट वितरित किए गए थे। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “यह वास्तव में दर्दनाक है कि कार्यक्रम समाप्त होने के बाद मेरे वहां से जाने के बाद हुई भगदड़ में तीन लोगों की मौत हो गई। मैं केवल उस स्वैच्छिक संगठन को प्रोत्साहित करने के लिए कार्यक्रम में शामिल हुआ, जो गरीबों की मदद करने की कोशिश कर रहा है।”

इस बीच, तेदेपा के प्रदेश अध्यक्ष अतचेन नायडू ने गुंटूर की घटना के लिए जगनमोहन रेड्डी सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा कि वुय्युरू फाउंडेशन ने जनता के कपड़े और संक्रांति कनुका के वितरण के लिए पुलिस की उचित अनुमति के साथ ही गुंटूर में कार्यक्रम आयोजित किया।

अतचेन नायडू ने पूछा कि क्या यह राज्य सरकार का कर्तव्य नहीं था कि वह उचित सुरक्षा प्रदान करे और भीड़ को प्रबंधित करे, जब इतने सारे लोग उस कार्यक्रम में शामिल हो रहे थे, जिसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री मुख्य अतिथि थे। यह कहते हुए कि चंद्रबाबू नायडू सरकार ने तब जगन मोहन रेड्डी द्वारा की गई पदयात्रा के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की थी, जब वह विपक्ष में थे, उन्होंने पूछा कि अब ऐसे कदम क्यों नहीं उठाए गए।

तेदेपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष ने कहा कि इस तरह की भगदड़ होने पर कोई न्यूनतम सुरक्षा नहीं होती है, यहां तक कि जो लोग वहां मौजूद थे, उन्होंने भी ठीक से काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि घटना के तुरंत बाद शोक संतप्त परिवारों को वित्तीय सहायता की घोषणा किए बिना, कैबिनेट मंत्रियों ने टीडीपी पर दोष मढ़ना शुरू कर दिया।

अतचेन नायडू ने महसूस किया कि वाईएसआरसीपी का सोशल मीडिया दोषपूर्ण खेल का सहारा ले रहा है और कहा कि ये सभी घटनाक्रम कई संदेहों को गुंजाइश प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कंदुकुर में आठ लोगों की मौत हो गई, क्योंकि पर्याप्त पुलिस सुरक्षा नहीं थी, जबकि कवाली या कोव्वुर में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई, क्योंकि पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई थी।

चंद्रबाबू नायडू की बैठकों के लिए उचित सुरक्षा व्यवस्था की मांग करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री को आरोप-प्रत्यारोप का सहारा न लेने की सलाह दी।

अतचेन नायडू ने यह भी मांग की कि सरकार पिछली सरकार की तरह संक्रांति, क्रिसमस और रमजान के तोहफे बांटे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.