UP : राम भक्तों को एक और सौगात, अयोध्या में बनाया जाएगा न्याय पथ

0 80

अयोध्या: मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में एक तरफ भव्य मंदिर का निर्माण चल रहा है. तो दूसरी तरफ करोड़ों रुपये की परियोजनाएं राम नगरी में परवान चढ़ रही है. जैसे-जैसे मंदिर का निर्माण आकार लेता बढ़ रहा है. वैसे-वैसे विकास की योजनाएं भी तीव्र गति के साथ संचालित है. अयोध्या में तेजी के साथ सड़कों का चौड़ीकरण किया जा रहा है. जिसमें मुख्य रुप से राम जन्म भूमि तक जाने के लिए पथों का निर्माण भी किया जा रहा है .

अभी तक अयोध्या में राम पथ भक्ति पथ और जन्मभूमि पथ बनाया जा रहा था. लेकिन अब राम भक्तों की सुविधा अनुरूप दो नए पथ का निर्माण भी किया जाएगा. जिसमें हनुमानगढ़ी के निकासी मार्ग से लेकर सुग्रीम किला तक जाने वाली सड़क को सुग्रीव पथ नाम से जाना जाएगा. तो दूसरी तरफ अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से लेकर रामपथ यानी श्रीराम अस्पताल तक के मार्ग को न्याय पथ के नाम से जाना जाएगा.

मंडला आयुक्त गौरव दयाल की माने तो अयोध्या में तेजी से पथों का निर्माण किया जा रहा है. राम पथ भक्ति पथ जन्मभूमि पथ के अलावा अयोध्या में दो नए पथ का निर्माण और किया जाएगा जिसमें से सुग्रीव पथ का डीपीआर बन चुका है जल्द ही निर्माण शुरू होगा इसके साथ न्याय पथ के लिए शासन को डीपीआर भेजा गया है.

मंडला आयुक्त गौरव दयाल बताते हैं कि अयोध्या में इस समय राम पथ का निर्माण प्रगति पर है. इसके साथ ही राम जन्मभूमि पथ का निर्माण भी तेज गति के साथ चल रहा है. इसके अलावा भक्ति पथ का निर्माण चल रहा है. साथ ही धर्म पथ बनाया जा रहा है. जिसका टेंडर पास हो चुका है. इसके अलावा 2 नए पथ और अयोध्या में बनाए जा रहे हैं. जिसमें पहला है न्याय पथजो अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन को राम पथयानी श्री राम अस्पताल तक आएगा और दूसरा सुग्रीव पथ है जो हनुमानगढ़ी के पीछे निकासी मार्ग से लेकर जन्मभूमि पथ को जोड़ेगा. जिसमें से एक का डीपीआर स्वीकृत हो चुका है और न्याय पथ का डीपीआर निर्माणाधीन है. जैसे ही स्वीकृत होगा काम शुरू हो जाएगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.