बंगाल के राज्यपाल पहुंचे दिल्ली, अमित शाह से की मुलाकात; लॉ एंड ऑर्डर पर सौंपी रिपोर्ट

0 95

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक, वह शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री को अपनी लिखी पुस्तक ‘साइलेंस साउंड गुड’ भेंट की. इसके अतिरिक्त राज्यपाल ने राज्य की वर्तमान परिस्थिति को लेकर भी केंद्रीय गृह मंत्री को रिपोर्ट सौंपी है. हाल में पश्चिम बंगाल में जिस तरह से शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर बवाल मचा हुआ है.

ईडी और सीबीआई की लगातार छापेमारी हो रही है. राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल पैदा हो रहे हैं. ऐसे मेंराज्यपाल की केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल शाह से मिलने के लिए शुक्रवार सुबह संसद भवन पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक दोनों की मुलाकात अमित शाह के संसद भवन स्थित कार्यालय में हुई.

राजनीतिक हलके इस मुलाकात को पश्चिम बंगाल के राजनीतिक हालात में काफी अहम मान रहे हैं. गृह मंत्री के साथ बैठक में राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति पर मुद्दा उठा है. साथ ही सूत्रों से पता चला है कि गृह मंत्री और राज्यपाल के बीच राज्य के कई मुद्दों पर बातचीत हुई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुद ही इस मुलाकात को लेकर ट्वीट किया है. इस मुलाकात के दौरान राज्यपाल अमित शाह को पीले रंग का फूलों का गुलदस्ता देते हुए दिख रहे हैं.

डीए के मुद्दे पर पिछले कुछ हफ्तों से राज्य की राजनीति में उथल-पुथल मची हुई है. डीए की मांग को लेकर सरकारी कर्मचारियों का एक समूह धरने में शामिल है. इसी मांग को लेकर स्कूली शिक्षकों का एक वर्ग भी आंदोलन करेगा. इस बीच, भर्ती भ्रष्टाचार की जांच चल रही है. जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ती है, नए नाम सामने आते जा रहे हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी ने गिरफ्तार कर पूछताछ की है. इन तमाम मुद्दों को लेकर अब राज्य की राजनीति सक्रिय है. ऐसा माना जा रहा है कि अमित शाह और सीवी आनंद बोस के बीच बैठक में भी ये तमाम मुद्दे उठे हैं.

अतीत में, बंगाल के राजनीतिक हलकों में राज्य सरकार के विभिन्न मुद्दों पर राज्यपाल के साथ असहमति देखी गई थी. राज्य के शीर्ष नौकरशाहों को विभिन्न मामलों के बारे में पूछताछ करने के लिए बुलाया गया था. धनखड़ के उपराष्ट्रपति बनने के बाद सीवी आनंद बोस बंगाल के नए राज्यपाल बने. राज्यपाल ने पिछले महीने भी दिल्ली का दौरा किया था. उस वक्त उनकी उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात हुई थी. इस बार वे दिल्ली गए और गृह मंत्री से मिले. बंगाल के राजनीतिक हलकों में यह महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.