बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी में 2610 पदों के लिए आवेदन शुरू

0 66

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड की ओर से टेक्नीशियन ग्रेड 3, स्टोर असिस्टेंट, जूनियर अकाउंट्स क्लर्क सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए अब बीएसपीएचसीएल की ओर से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है जो निर्धारित अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2024 तक जारी रहेगी। जो भी उम्मीदवार सरकारी नौकरी की तलाश में लगे हैं वे तय तिथियों में आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से BSPHCL की ऑफिशियल वेबसाइट bsphcl.co.in पर जाकर भरा जा सकता है। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी योग्यता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

भर्ती विवरण
इस भर्ती के माध्यम से कुल 2610 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

टेक्निकल ग्रेड III: 2000 पद
स्टोर असिस्टेंट: 80 पद
कॉरेस्पोंडेंट क्लर्क: 150 पद
जूनियर अकाउंट्स क्लर्क: 300 पद
जूनियर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर (GTO): 40 पद
असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (GTO): 40 पद

कैसे करें अप्लाई
इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bsphcl.co.in पर विजिट करें और इसके बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब आपको पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा और उसके बाद अन्य डिटेल दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। अंत में उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करना होगा। इस तरीके से आप आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

सिलेक्शन प्रॉसेस
इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) एग्जाम में भाग लेना होगा। जो उम्मीदवार असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (GTO) पदों पर आवेदन करेंगे उनका चयन गेट एग्जाम स्कोर के आधार किया जाएगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.