Asia Cup: बांग्लादेश ने भारत को छह रन से हराया, बेकार गया शुभमन गिल का शतक

0 197

कोलंबो : एशिया कप के सुपर-4 के आखिरी मुकाबला में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने भारतीय क्रिकेट टीम को छह रन से हराया दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 8 विकेट पर 265 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम शुभमन गिल के शतक के बावजूद 49.5 ओवर में 259 रन पर सिमट गई। गिल ने 133 गेंदों में 121 रनों की पारी खेली जबकि अक्षर पटेल ने 34 गेंद में 42 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने तीन विकेट लिए जबकि महेदी हसन और तंजिम हसन को दो-दो विकेट मिले और शाकिब और मेहदी ने एक-एक विकेट चटकाए।

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में शुक्रवार को भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला गया। इसमें भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। टीम ने बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 266 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। कप्तान रोहित शर्मा पारी की दूसरी गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

अपने डेब्यू मैच में तंजीम हसन शाकिब ने रोहित को अपना शिकार बनाया। इसके बाद भारत टीम में डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा। हसन ने 5 रन के स्कोर पर तिलक वर्मा को चलता किया। टीम को तीसरा झटका मेहदी हसन ने दिया जिन्होंने केएल राहुल 19 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद ईशान किशन के रूप में टीम को चौथा झटका लगा। ईशान सिर्फ 5 रन बनाकर मेहदी हसन मिराज का शिकार बने। सूर्यकुमार यादव के रूप में भारत को 5वां झटका लगा। सूर्या शाकिब अल हसन की गेंद पर 26 रन बनाकर बोल्ड आउट हो गए। रवींद्र जडेजा भी सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शुभमन गिल के रूप में 7वां झटका लगा। गिल इस मैच में 121 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 80 रन की पारी खेली जबकि तौहिद हृदोय ने 54 और नसुम अहमद ने 44 रन बनाए। भारत के लिए शार्दुल ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट हासिल किए जबकि प्रसिद्ध, अक्षर और जडेजा को एक-एक विकेट मिला।

उल्लेखनीय है किइस एशिया कप में यह भारत की पहली हार है। हालांकि, टूर्नामेंट के लिहाज से इस मैच का कोई महत्व नहीं था और टीम इंडिया 17 सितंबर को श्रीलंका से फाइनल खेलेगी। वहीं, बांग्लादेश का सफर इस जीत के साथ ही खत्म हो गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.