पिछड़ा, दलित, मुस्लिम मोर्चा ने सात प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की

0 75

लखनऊ : पिछड़ा, दलित, मुस्लिम मोर्चा ने सात प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की। लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन से अलग होकर चुनाव लड़ रहे अपना दल (कमेरावादी) की पल्ल्वी पटेल और एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी के साथ पिछड़ा, दलित, मुस्लिम मोर्चा (पीडीएमएम) ने शनिवार को सात प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की।

पीडीएम की ओर से जारी पहली सूची के अनुसार, बरेली से सुभाष पटेल, हाथरस से डॉ. जयवीर सिंह धनगर, फिरोजाबाद से प्रेम दत्त बघेल को प्रत्याशी घोषित किया गया है। इसके अलावा रायबरेली से हाफिज मोहम्मद मोबीन, फतेहपुर से राम किशन पाल, भदोही से प्रेमचंद्र बिंद और चंदौली से जवाहर बिंद को मैदान में उतारा गया है।

उत्तर प्रदेश में पल्लवी पटेल ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन टूटने के बाद लोकसभा चुनाव में उतरने के ऐलान किया था, जिसके बाद उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम पार्टी के साथ गठबंधन किया और अखिलेश यादव के पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) के जवाब में पीडीएम (पिछड़ा, दलित और मुस्लिम) मोर्चा बनाया।

पल्लवी पटेल ने कुर्मी बहुल सीटों पर उम्मीदवार उतारकर भाजपा और सपा की राह में रोड़े खड़े कर दिए हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ बनारस और मुंबई में रोड शो करने वालीं पल्लवी पटेल ने रायबरेली में भी अपना उम्मीदवार उतारकर सभी को चौंका दिया है।

समाजवादी पार्टी व अपना दल कमेरावादी की पल्लवी पटेल के बीच खटास राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चयन को लेकर हुई थी। सपा ने जया बच्चन, रामजीलाल सुमन व आलोक रंजन को प्रत्याशी बनाया था, इसी बात से पल्लवी नाराज हो गई थीं।

पल्लवी ने कहा था पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) की राजनीति करने वाली सपा ने पिछड़े व अल्पसंख्यकों को प्रत्याशी नहीं बनाया। अखिलेश ने भी पल्लवी से नाराज होकर पिछले दिनों प्रेस कांफ्रेंस में दो टूक कह दिया था कि अपना दल कमेरावादी से 2022 में गठबंधन था 2024 में गठबंधन नहीं है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.