BJP का ‘संकल्प पत्र’ कल होगा जारी, जेपी नड्डा-अमित शाह के साथ PM मोदी भी रह सकते हैं मौजूद

0 55

नई दिल्ली: बीजेपी का ‘संकल्प पत्र’ रविवार को जारी होगा. दिल्ली स्थित पार्टी दफ्तर से बीजेपी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणापत्र जारी करेगी. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत पार्टी के टॉप नेता मौजूद रहने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी संकल्प पत्र जारी करने के दौरान बीजेपी मुख्यालय पहुंच सकते हैं. बीजेपी अपने घोषणापत्र को ‘संकल्प पत्र’ का नाम देते हुए आई है.

संकल्प पत्र के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री मोदी कर्नाटक के मैसूर में जनसभा और बेंगलुरु में रोड शो करने के लिए रवाना हो जाएंगे. वह मध्य प्रदेश में भी एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं. पीएम मोदी ने इस वक्त अपना सबसे ज्यादा फोकस दक्षिण भारत में किया हुआ है. वहीं, बीजेपी के घोषणापत्र में ये देखने वाली बात होगी कि इस बार क्या-क्या चुनावी वादे किए जाते हैं. पार्टी के घोषणापत्र पर विपक्षी दलों की निगाहें भी टिकी हुई हैं, जिन्होंने पहले ही चुनावी वादे कर दिए हैं.

बीजेपी ने घोषणापत्र तैयार करने के लिए एक 27 सदस्यों वाली समिति का गठन किया था. इसकी अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पास थी. लोगों से भी घोषणापत्र को लेकर सुझाव मांगा गया था. मिली जानकारी के मुताबिक, 1.5 लाख से ज्यादा लोगों ने वीडियो के जरिए अपने-अपने सुझाव पार्टी को दिए हैं. नमो ऐप के जरिए भी 40 हजार से ज्यादा सुझाव मिले हैं. बताया गया है कि संकल्प पत्र से जुड़े हुए कुल मिलाकर 5 लाख सुझाव पार्टी तक पहुंचे हैं.

घोषणापत्र तैयार करने के लिए कई दौर की बैठकें हुई हैं, जिसमें तय किया गया कि आने वाले चुनाव में जनता से किन चीजों का वादा करना है. माना जा रहा है कि बीजेपी के संकल्प पत्र की थीम ‘मोदी की गारंटी: विकसित भारत 2047’ हो सकती है. इसमें देश को विकसित बनाने के लिए कई घोषणाएं की जा सकती हैं. महिलाओं और गरीबों पर भी फोकस किया जा सकता है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.