Bharat Bandh: 28 और 29 मार्च को भारत बंद; बैंकों का कामकाज भी होगा प्रभावित

0 310

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) ने कहा कि संगठन अन्य मुद्दों के अलावा बढ़ती बेरोजगारी, कम वेतन, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण और बैंकिंग कानून संशोधन विधेयक 2021 के विरोध में देशव्यापी आम हड़ताल में शामिल होगा (Bharat Bandh)

एआईबीईए के एक बयान में कहा गया है, “केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के संयुक्त मंच को इस विनाशकारी और विनाशकारी कॉर्पोरेट संचालित शासन के लिए भारी प्रतिरोध का निर्माण करने के लिए अग्रिम पंक्ति और निर्णायक भूमिका निभानी होगी।”

बैंक कर्मचारी संघ (बीईएफआई) और अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ (एआईबीओए) सहित अन्य केंद्रीय संघ भी विरोध में शामिल हुए हैं। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने भी इसी तरह का नोटिस जारी किया है और घोषणा की है कि बैंक हड़ताल के कारण दी गई तारीखों पर उसकी सेवाएं बाधित हो सकती हैं (Bharat Bandh)

बैंकों के अलावा, कोयला, इस्पात, तेल, दूरसंचार, डाक, आयकर, तांबा, बैंक, बीमा जैसे क्षेत्रों में यूनियनों द्वारा हड़ताल के नोटिस दिए गए हैं। ट्रेड यूनियनों के मंच ने कहा कि रेलवे और रक्षा क्षेत्र की यूनियनें कई स्थानों पर हड़ताल के समर्थन में जन लामबंदी करेंगी।

Also Read: महाराष्ट्र में बीजेपी नेता ने बिल्डिंग के बाहर नोटिस बॉक्स लगाया, जाने क्यों लगाया अनोखा बॉक्स।

पश्चिम बंगाल में, सरकार ने कहा कि उन दिनों उसके सभी कार्यालय खुले रहेंगे और कर्मचारियों को ड्यूटी पर आने के लिए बाध्य किया गया है।

रिपोर्ट – रुपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.