टी20 वर्ल्ड कप की हार के बाद BCCI का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज को टीम इंडिया से किया बाहर!

0 239

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद से ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कई बड़े कदम उठा रही है. इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारकर बाहर हो गई थी. इस हार के बाद बीसीसीआई चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सिलेक्शन कमेटी को पहले ही हटा चुकी हैं, वहीं अब बीसीसीआई ने एक और बड़ा एक्शन लेते हुए एक दिग्गज की टीम इंडिया से छुट्टी कर दी है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन को हटाने का मन बना लिया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई अब साउथ अफ्रीका के रहने वाले पैडी अप्टन का कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू नहीं करने जा रही है. आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के साथ ही पैडी अप्टन का बीसीसीआई के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है.

53 साल के पैडी अप्टन को टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ की सलाह पर मेंटल कंडीशनिंग कोच बनाया गया था. वह इसी साल जुलाई में टीम इंडिया के साथ जुड़े थे. इससे पहले पैडी अप्टन 2008-11 के दौरान कार्यकाल में मेंटल कंडीशनिंग कोच और रणनीतिक कोच की दोहरी भूमिका में टीम इंडिया के साथ काम कर चुके हैं.

पैडी अप्टन आईपीएल में राहुल द्रविड़ के साथ राजस्थान रॉयल्स के लिए काम कर चुके हैं. पैडी अप्टन ने पुणे वारियर्स, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ मुख्य कोच के रूप में काम संभाल था, वहीं पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स और बिग बैश लीग में सिडनी थंडर को भी कोचिंग दे चुके हैं. वह साउथ अफ्रीकी टीम के साथ भी बतौर परफॉर्मेंस डायरेक्टर काम कर चुके हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.