पंजाब में कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल को बड़ा झटका, पार्टी के कई दिग्गज नेता हुए बीजेपी में शामिल

0 294

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस खेमे के कई नेता आज बीजेपी में शामिल हो गए हैं. शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस के कई नेता आज चंडीगढ़ में भाजपा कार्यालय में गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। भाजपा में शामिल होने वाले कांग्रेस नेताओं में राजकुमार वेरका, बलबीर सिंह सिद्धू, सुंदर शाम अरोड़ा, कमलजीत एस ढिल्लों और गुरप्रीत सिंह कांगर शामिल हैं।

इस सूची में बरनाला से कांग्रेस के पूर्व विधायक केवल ढिल्लों का भी नाम शामिल है। वहीं, शिरोमणि अकाली दल के पूर्व विधायक सरूप चंद सिंगला और मोहिंदर कौर जोश भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। वह केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और सोमप्रकाश, पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख अश्विनी शर्मा और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं दुष्यंत गौतम, तरुण चुग, सुनील जाखड़ और मनजिंदर सिंह सिरसा की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

मोहाली के मेयर भी हुए बीजेपी में शामिल
मोहाली से तीन बार विधायक रहे बलबीर सिद्धू पिछली कांग्रेस सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे। जबकि रामपुरा फूल से तीन बार विधायक रह चुके गुरप्रीत कांगड़ राजस्व मंत्री थे. वेरका माझा क्षेत्र के एक प्रमुख दलित नेता हैं और तीन बार विधायक भी रह चुके हैं। वह पिछली सरकार में सामाजिक न्याय और अधिकारिता और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री थे। होशियारपुर के पूर्व विधायक सुंदर शाम अरोड़ा पिछली कांग्रेस सरकार में उद्योग और वाणिज्य मंत्री थे। बलबीर सिद्धू के भाई और मोहाली के मेयर अमरजीत सिंह सिद्धू भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.