बीजेपी राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक, पीएम मोदी समेत ये नेता कर सकते हैं भविष्य की रणनीति पर चर्चा

0 147

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की शनिवार से शुरू हो रही बैठक में चार राज्यों में चुनावी जीत, आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति और आठ साल की सफलता जैसे मुद्दों को लेकर बैठक चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार। चर्चा हो सकती है। इस दौरान तेलंगाना की सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और अन्य ‘भ्रष्ट और पारिवारिक’ दलों को घेरने की रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है. यह जानकारी भाजपा सूत्रों ने दी।

यह बैठक सुप्रीम कोर्ट द्वारा पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी के लिए किए जाने के एक दिन बाद हो रही है। रक्षा सेवाओं में भर्ती के लिए नई “अग्निपथ योजना” के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शनों की पृष्ठभूमि में भी बैठक हो रही है। भाजपा की इस दो दिवसीय बैठक की शुरुआत पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अभिभाषण से होगी और इसमें एक राजनीतिक प्रस्ताव समेत दो प्रस्ताव पारित होंगे.

राष्ट्रपति चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार के रूप में द्रौपदी मुर्मू के नामांकन का भी उल्लेख होने की संभावना है और भाजपा दावा कर सकती है कि वह समाज के पिछड़े और हाशिए के वर्गों को सशक्त बनाने की दिशा में काम कर रही है। बैठक का समापन रविवार को प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन के साथ होगा।

इस संबोधन के जरिए प्रधानमंत्री बीजेपी के भविष्य के कार्यक्रमों की रूपरेखा पेश करेंगे. महाराष्ट्र की सत्ता पर कब्जा करने के बाद भाजपा ने उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है और अब उसकी नजर दक्षिणी राज्य तेलंगाना पर है। भाजपा की राष्ट्रीय समिति की यह तीसरी बैठक है, जो 2014 में पार्टी के सत्ता में आने के बाद एक दक्षिणी राज्य में हुई है। इससे पहले, भाजपा ने बेंगलुरु और केरल के कोझीकोड में राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठकें आयोजित की थीं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.