OMG: इस घाटी में पहुंचते ही बदल जाता है ‘टाइम जोन’, 2022 से सीधे 2024 पहुंच जाएंगे

0 295

नई दिल्ली/रांची। रांची से आ रही एक आश्चर्यजनक खबर के मुताबिक रांची-जमशेदपुर मार्ग की तैमारा घाटी इन दिनों किसी रहस्यमयी घटना को लेकर चर्चा में है. जी हां दरअसल रांची-जमशेदपुर रोड की तैमारा घाटी को पार करते हुए आप अपने वर्तमान समय से डेढ़ से दो साल आगे निकल जाते हैं. इतना ही नहीं इस क्षेत्र में अचानक मोबाइल का टाइम जोन भी बदल जाता है और आप 2022 की जगह अचानक 2024 पर चले जाते हैं।

वैसे तो प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर तैमारा घाटी का यह इलाका हर किसी का मन मोह लेता है, लेकिन हाल के दिनों में रामपुर से लेकर तैमारा घाटी तक का इलाका एक रहस्यमयी घटना के मुताबिक यहां से गुजरने वाले लोगों की मोबाइल घड़ी। समय अपने आप बदल रहा है, कुछ समय यानि एक या दो मिनट के लिए नहीं, बल्कि समय अपने आप ही डेढ़ या दो साल से आगे बढ़ रहा है। यहां तारीख और समय भी बदल रहा है।

वहीं तैमारा घाटी स्थित मंदिर में रहने वाले केयरटेकर का कहना है कि यहां जरूर किसी दैवीय शक्ति का वास है, जिसके कारण यहां यह स्थिति नजर आती है. मोबाइल के टाइम जोन के साथ-साथ कई बार वाहनों की लाइट भी बंद हो जाती है। हालांकि, कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि यहां कुछ चुंबकीय विकिरण जरूर है जो मोबाइल को प्रभावित कर रहा है और इस रहस्य को सुलझाने के लिए और अधिक शोध की जरूरत है। वहीं ऐसी भी खबरें हैं कि इलाके की स्ट्रीट लाइटें भी कभी-कभी झिलमिलाती हैं. तो आप भी तैमारा घाटी पहुंचें और इस पहेली का हल खोजें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.