प्रकृति से जुड़कर एक्सरसाइज़ की सुविधा देगा ‘Blue Sapphire Fitness’

0 155

सुबह की शुरुआत अगर उगते हुए सूरज और लहराते पेड़ पौधों के बीच अपनी फिटनेस का खयाल रखा जाए तो आप पूरे दिन खुद को शारीरिक तौर पर स्वस्थ तो महसूस करेंगे ही साथ ही तनाव से भी छुटकारा पा सकते हैं। आज के समय में अक्सर लोग खुद को फिट रखने के लिए जिम तो जाते ही हैं लेकिन अगर आपसे यह कहा जाए कि प्रकृति के तोहफ़े से गुलज़ार माहौल में आप खुद को समय दें साथ ही जिम, जुम्बा, कार्डियो और योग करने के लिए आपके आस पास का माहौल प्रकृति से जुड़ा रहे तो शायद आप भी फिटनेस के दीवाने हो जाएंगे। दरअसल, आज हम आपको एक ऐसे ही जिम के बारे में बताने जा रहे हैं जो प्राकृतिक माहौल का अनुभव कराता है।

‘Blue Sapphire Fitness’ यह फिटनेस सेंटर गोमती नगर के विजय खंड 2 में स्थित है जो कि 6000 वर्ग फुट में बना हुआ है। इस जिम की सबसे ज्यादा आकर्षित करने वाली बात यहां का ग्रीन ज़ोन है। साथ ही यहां सभी फिटनेस उपकरण, किक बॉक्सिंग, पॉवर योगा और स्पोर्ट्स आर्ट मशीन समेत कई अन्य सुविधाओं का लाभ भी मिलेगा। इसी के साथ यहां आपको लॉकर रूम, डी टॉक्स स्नैक्स और जूस बार की भी सुविधा मिलेगा यही नहीं स्वच्छता का भी विशेष ध्यान दिया जायेगा।

इस फिटेंस सेंटर की खास बात यह भी है कि यह ग्राहकों के लिए पूरे सप्ताह 24 घंटे खुला रहेगा यानी आप अपनी सुविधानुसार किसी भी समय यहां वर्क आउट करने जा सकते हैं।

इस जिम को प्राक्रतिक माहौल से जोड़ने के लिए सबसे खास वज़ह यह है कि एक्सरसाइज़ करने वाले लोगों को प्रकृति से जुड़े रहने का एहसास हो और आस पास सकारात्मक ऊर्जा भी महसूस हो। बरसात के दिनों में मच्छर और कीचड़ के चलते अक्सर लोग बाहर पार्क में जाकर वॉक करना अवॉइड करने लगते हैं और ऐसे में यह सब परेशानियां फिटनेस के आड़े ना आ सकें इसके लिए यहां का कार्डियो एरिया बेहद खास बनाया गया है जो कि पूरी तरह शीशे से बंद है जहां आप बारिश का मज़ा तो ले ही सकते हैं साथ ही सूरज के उगने और ढलने का नज़ारा देखते हुए हुए एक्सरसाइज़ कर सकते हैं जिससे आपका मोटिवेशन भी बना रहेगा। ऐसे में यह जिम प्रकृति प्रेमियों के साथ साथ फिटनेस के दीवानों की भी फेवरेट जगह आसानी से बन सकती है।

कई बार हम लंबी ऑफिस की शिफ्ट और अतिव्यस्त दिनचर्या के बाद हम खुद को तारोंताज़ा करने का प्रयास करते हैं जिससे हम खुद को शारीरिक और मानसिक दोनों तारीकों से फिट रख सकें। वहीं बात की जाए इस आधुनिक समय की तो आज के समय में लोगों में तनाव एक आम समस्या बनती जा रही है और इससे छुटकारा पाने के लिए मेडिटेशन और योग को एक बेहतरीन विकल्प बताया गया है। लेकिन जब हमें मानसिक तौर पर खुद को स्वस्थ रखना हो तो उसके लिए हमें एक सकारात्मक माहौल की जरुरत होती हैं। ऐसे में यह फिटनेस सेंटर आपके लिए योगा क्लासेस की सुविधा भी देता है जहां आप खुद को स्वस्थ रखने पर ध्यान दें सकते हैं और अपनी दिनचर्या को बेहतरीन और संतुलित बना सकते हैं।

फिलहाल लखनऊ में ऐसे ऑप्शन बेहद कम ही होंगे जहां आपको जिम की आधुनिक सुविधाओं के साथ एक्सपर्टस की गाइडेन्स, अच्छी लोकेशन और हरियाली भरा माहौल मिले। यहां आपको एक ही छत के नीचे एक्सरसाइज़, जुम्बा और योग विशेषज्ञ द्वारा आपको प्रशिक्षण दिया जायेगा।

जिम के फाउंडर मृदुल का कहना है कि इस प्रकृति से जुड़े जिम के माध्यम से हम समाज के लोगों को फिटनेस के लिए जागरूक करने के साथ उन्हें संतुलित और बेहतरीन जीवनशैली जीने के प्रति प्रेरित करना चाहते हैं। यहां आने से लोग फिटनेस का ध्यान तो रखेंगे साथ ही खुद को प्रकृति से जुड़ा हुआ महसूस करेंगे और दिनचर्या को बेहतरीन बनाने के लुए खुद ब खुद प्रोत्साहित होंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.