मास्को से गोवा आ रही फ्लाइट में बम की सूचना, फ्लाइट को उज्बेकिस्तान किया डायवर्ट

0 68

नई दिल्ली : मास्को से गोवा आ रही फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली है, गोवा हवाई अड्डे के डायरेक्टर को मिले ईमेल के माध्यम में धमकी का जिक्र है। इसके बाद भारत के हवाई क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले ही फ्लाइट को डायवर्ट कर दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि अजुर एयरलाइंस के विमान में 247 यात्री सवार थे, जिन्हें फिलहाल उज्बेकिस्तान के एक हवाई अड्डे पर उतारा गया है। वहां विमान की जांच की जा रही है।

बता दें कि 11 दिनों में रूसी एयरलाइंस एजूर की फ्लाइट के साथ यह दूसरी ऐसी घटना है, इससे पहले 10 जनवरी को भी मॉस्को से गोवा जा रहे Azur एयरलाइंस के विमान की गुजरात के जामनगर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी।

दरअसल, विमान में बम होने की खबर गोवा के एयर ट्रैफिक कंट्रोल को ई-मेल के जरिए मिली थी गोवा एयर ट्रैफिक कंट्रोल ने ई-मेल को गंभीरता से लेते हुए तुरंत ही विमान के पायलट से संपर्क किया और फ्लाइट को पास के एयरपोर्ट पर लैंड कराने के लिए कह। एटीसी ने विमान के पायलट से जामनगर स्थित भारतीय वायु सेना के एयर बेस पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराने के निर्देश दिए, इस एयरपोर्ट से बस एक ही पैसेंजर फ्लाइट का संचालन होता है और वह भी सुबह के समय।

अधिकारी के मुताबिक, “डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक को देर रात 12.30 बजे एक ईमेल प्राप्त हुआ था, जिसमें विमान में बम होने का जिक्र किया गया है। इसके बाद, विमान को उज्बेकिस्तान की तरफ मोड़ दिया गया।” उन्होंने बताया कि यह घटना मॉस्को से गोवा जा रही एक उड़ान को बम की धमकी के बाद गुजरात के जामनगर हवाईअड्डे पर आपातकालीन स्थिति में उतारे जाने के लगभग दो सप्ताह बाद हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.