BPSC paper leak: बिहार में BPSC पीटी परीक्षा का पेपर लीक, सोशल मीडिया पर वायरल हुए मैच के सवाल

0 519

बड़ी खबर बिहार से है जहां बिहार प्रशासनिक सेवा यानी बीपीएससी परीक्षा का पेपर लीक (BPSC paper leak) हो गया है. दरअसल, बिहार में रविवार को बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा (पीटी परीक्षा) हो रही है. इस दौरान कई जिलों के परीक्षा केंद्रों से प्रश्नपत्र लीक होने की खबर आई. परीक्षा शुरू होने से पहले ही बीपीएससी का प्रश्न पत्र सोशल मीडिया के विभिन्न माध्यमों से वायरल होने लगा।

परीक्षा समाप्त होने के बाद वायरल हुए प्रश्नपत्रों से जब परीक्षा में प्रश्नों का मिलान किया गया तो वायरल प्रश्नपत्र (BPSC paper leak) का मिलान किया गया. इसके साथ ही कई जगहों पर उम्मीदवारों ने हंगामा भी शुरू कर दिया है. आरा के कुंवर सिंह कॉलेज में बीपीएससी के छात्रों ने हंगामा किया, जिसके बाद डीएम-एसपी समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे.

जानकारी के मुताबिक बीपीएससी पीटी परीक्षा के सी सेट का प्रश्नपत्र लीक (BPSC paper leak) हो गया है. बिहार के कई जिलों में रविवार को बीपीएससी की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा ली गई है. इस परीक्षा में राज्य भर से लगभग 6 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे। परीक्षा के लिए राज्य के 38 जिलों में 1083 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. अकेले राजधानी पटना में 83 केंद्रों पर 55710 उम्मीदवार दे रहे थे. परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर मजिस्ट्रेट और मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए थे। प्रश्नपत्र लीक को लेकर अभी तक बीपीएससी की ओर से कोई बयान नहीं आया है. इस मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

यह भी पढ़ें:Gyanvapi Mosque Issue: ज्ञानवापी विवाद में नया मोड़, याचिका दायर करने वाली राखी सिंह ले रही हैं केस वापस, जानिए वजह

रिपोर्ट रूपाली सिंह

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.