बीएसएफ ने जीता दिल, सीमा पार कर भारत आया 3 साल का पाकिस्तानी बच्चा, फिर..

0 206

अमृतसर: पंजाब में अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पहुंच गए तीन साल के पाकिस्तानी लड़के को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने उसके परिवार को सौंप दिया है. अधिकारियों ने शनिवार को इस संबंध में जानकारी दी है। यह घटना राज्य के फिरोजपुर सेक्टर में शुक्रवार शाम करीब 7 बजे हुई, जब बीएसएफ जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बाड़ के पास एक बच्चे को रोते हुए देखा।

अधिकारियों ने कहा है कि बच्चा रो रहा था और “पापा, पापा” कह रहा था, जिसके बाद बीएसएफ के फील्ड कमांडर ने पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ तत्काल फ्लैग मीटिंग करने की पेशकश की ताकि बच्चे को वापस सौंपा जा सके। अधिकारियों ने जानकारी दी है कि इसके तुरंत बाद बच्चे को उसके पिता की मौजूदगी में रेंजर्स को सौंप दिया गया.

वहीं, भारत ने पाकिस्तान से अपनी हिरासत में बंद 536 भारतीय मछुआरों और तीन अन्य कैदियों को रिहा करने के लिए कहा है, जिन्होंने अपनी सजा पूरी कर ली है और उनकी भारतीय नागरिकता की पुष्टि हो गई है। विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, इसने पाकिस्तान से अपने 105 मछुआरों और 20 अन्य कैदियों को तुरंत कांसुलर एक्सेस प्रदान करने के लिए कहा है, जो पाकिस्तानी हिरासत में हैं और जिन्हें भारतीय माना जाता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.