बसपा ने जारी की छह उम्मीदवारों की लिस्ट

0 45

कैसरगंज : मायावती की अगुवाई वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है. बसपा की इस लिस्ट में कैसरगंज, गोण्डा, डुमरियागंज, संत कबीरनगर, बाराबंकी, आजमगढ़ सीट से उम्मीदवारों के नाम हैं. पार्टी ने कैसरगंज सीट से नरेंद्र पाण्डेय को उम्मीदवार बनाया है तो वहीं आजमगढ़ में प्रत्याशी बदल दिया है. लखनऊ पूर्वी सीट से उपचुनाव में पार्टी ने आलोक कुशवाहा को टिकट दिया है.

बसपा ने गोण्डा लोकसभा सीट से सौरभ कुमार मिश्रा, डुमरियागंज सीट से मोहम्मद नदीम मिर्जा नऔर संत कबीरनगर सीट से नदीम अशरफ को टिकट दिया है. पार्टी ने अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित बाराबंकी सीट से शिवकुमार दोहरे औरआजमगढ़ सीट से मशहूद अहमद को उम्मीदवार घोषित किया है.

बसपा की ओर से घोषित छह उम्मीदवारों की लिस्ट में तीन मुस्लिम चेहरे हैं. पार्टी ने दो ब्राह्मणों पर भी दांव लगाया है. एक आरक्षित सीट से पार्टी ने अनुसूचित जाति के उम्मीदवार को भी टिकट दिया है. बसपा उम्मीदवारों की यह 11वीं लिस्ट है. इससे पहले पार्टी 10 लिस्ट जारी कर 75 से अधिक सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है.

बसपा ने आजमगढ़ लोकसभा सीट से दूसरी बार उम्मीदवार बदल दिया है. बसपा ने इस सीट से पहले अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर को उम्मीदवार घोषित किया था. बाद में पार्टी ने भीम को सलेमपुर लोकसभा सीट से उतारने का ऐलान कर दिया और आजमगढ़ सीट से उनकी जगह शबीहा अंसारी को उम्मीदवार घोषित कर दिया और अब मशहूद अहमद को टिकट दे दिया है.

शबीहा अंसारी कांग्रेस से जुड़ी रही हैं. इस सीट से बीजेपी ने दिनेशलाल यादव निरहुआ को फिर से चुनाव मैदान में उतारा है तो वहीं समाजवादी पार्टी (सपा) ने धर्मेंद्र यादव को टिकट दिया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.