बसपा ने जारी की 11 उम्मीदवारों की लिस्ट, पीएम मोदी के खिलाफ अतहर जमाल लड़ेंगे चुनाव

0 39

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें 11 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है। इस लिस्ट में बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी का नाम भी शामिल है। बीएसपी ने श्रीकला रेड्डी को जौनपुर से अपना प्रत्याशी बनाया है। इसके अलावा मायावती ने मैनपुरी सीट से अपना प्रत्याशी भी बदल दिया है।

बीएसपी ने इस लिस्ट में बदायूं से मुस्लिम खां, बरेली से छोटेलाल गंगवार, सुल्तानपुर से उदराज वर्मा, फर्रूखाबाद से क्रांति पांडेय, बांदा से मयंक द्विवेदी, डुमरियागंज से ख्वाजा समसुद्दीन, बलिया से लल्लन सिंह यादव, जौनपुर से श्रीकला रेड्डी (पत्नी- धनंजय सिंह), गाजीपुर से उमेश कुमार सिंह और वाराणसी से अतहर जमाल लारी को चुनावी मैदान में उतारा है। बदायूं में मुस्लिम खां का मुकाबला समाजवादी पार्टी के आदित्य यादव और बीजेपी के दुर्विजय सिंह शाक्य से होगा। वहीं बरेली में बीएसपी उम्मीदवार का मुकाबला के छत्रपाल गंगवार से हैं। बीजेपी ने इस बार संतोष गंगवार की जगह छत्रपाल गंगवार को टिकट दिया है।

सुल्तानपुर में बीजेपी प्रत्याशी मेनका गांधी हैं, उनके मुकाबले में मायावती ने उदराज वर्मा को उतारा है। इसके अलावा डुमरियागंज में बीजेपी ने जगदम्बिका पाल को टिकट दिया है तो वहीं कांग्रेस ने कुशल तिवारी को मैदान में उतारा है। यहां बीएसपी ने मुस्लिम चेहरे पर दांव लगाया है। बलिया से बीजेपी के नीरज शेखर मैदान में हैं। उन्हें लल्लन सिंह यादव टक्कर देंगे। वहीं फर्रूखाबाद में जहां बीजेपी ने अपने दो बार के सांसद मुकेश राजपूत को टिकट दिया है। वहीं सपा ने नवल किशोर शाक्य को उतारा है। बीएसपी ने यहां से क्रांति पांडेय को चुनावी मैदान में उतार दिया है।

इसके अलावा बांदा से सपा ने शिवशंकर सिंह पटेल और बीजेपी ने आरके सिंह पटेल को उतारा है। यहां मायावती ने ब्राह्मण कार्ड खेलकर मयंक द्विवेदी को टिकट दिया है। जौनपुर में बीजेपी ने कृपाशंकर सिंह को टिकट दिया है, वहीं सपा ने बाबूलाल कुशवाहा को उतारा है। यहां मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है। गाजीपुर में अफजाल अंसारी के खिलाफ उमेश कुमार सिंह और वाराणसी में पीएम मोदी के सामने अतहर जमाल लारी होंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.