जमीन घोटाला मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, रांची में नौ ठिकानों पर छापेमारी; JMM नेता अंतु पर भी कसा शिकंजा

0 30

रांची: जमीन घोटाला मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार ईडी की टीम ने रांची सहित नौ ठिकानों पर छापामारी की है। रिमांड पर लिए गए सद्दाम से पूछताछ में मिले इनपुट पर ईडी ने मंगलवार की सुबह छह बजे से रेड शुरू की है। एक ठिकाना झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता अंतु तिर्की का बताया जा रहा है।

अंतु तिर्की रांची के बरियातू में ही रहते हैं। यह जानकारी मिल रही है कि बरियातू स्थित झामुमो कार्यालय के नजदीक अंतु तिर्की के आवास में अधिकारी अंतु तिर्की से पूछताछ कर रहे हैं। रांची के बरियातू स्थित 8.86 एकड़ जमीन हड़पने की कोशिश मामले में रिमांड पर लिए गए सद्दाम हुसैन से ईडी की पूछताछ जारी है। सद्दाम की रिमांड अवधि मंगलवार को समाप्त होगी, इसके बाद उसे ईडी की विशेष अदालत में प्रस्तुत किया जाएगा।

सद्दाम की रिमांड अवधि बढ़ाने के लिए ईडी कोर्ट से आग्रह कर सकती है। इधर, पिछले सात दिनों तक रिमांड पर चली पूछताछ में ईडी ने सद्दाम से 14 फर्जी डीड के संबंध में जानकारी लेने की कोशिश की है। ये डीड बंगाल में बने हैं। ईडी ने सद्दाम से जानने की कोशिश की है कि उसे इन फर्जी डीड को बनाने में किसका-किसका सहयोग मिला। फर्जी डीड बनाने के मामले में कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाने में भी प्राथमिकी दर्ज है। उक्त प्राथमिकी 26 जून 2023 को दर्ज हुई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.