गुरुग्राम में धू-धू कर जली कार, आग बुझा लौटने को हुए दमकलकर्मी, सीवर से आई ‘बचाओ’ की आवाज

0 29

गुरुग्राम: मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में शनिवार को सेक्टर- 31 में स्टार माल के पास दोपहर में एक आल्टो कार में आग लग गई। कार में हुई आगजनी में कार चालक बूरी तरह झुलस गया। आगजनी के बाद जान बचाने के लिए चालक जैसे-तैसे कार से बाहर निकाला और निकलते ही वह पास के ही खुले सीवर के मैनहोल में गिर गया। सीवर में गिरने से वह घायल हो गया। आग लगने की सूचना के बाद मौके पर सेक्टर-29 दमकल केंद्र से पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया और घायल चालक को एंबुलेंस की मदद से सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

दमकलकर्मियों ने बुझाई आग
दमकल अधिकारियों के अनुसार, उन्हें दमकल हेल्पाइन नंबर से दोहपर करीब सवा तीन बजे सूचना मिली थी कि सेक्टर-31 में स्टार मॉल के पास एक कार में आग लगी है। सेक्टर-31 में सर्विस लेन के समीप एक आल्टो कार जल रही थी। आग को एक दमकल विभाग की गाड़ी की मदद से बुझाया गया।

हड़बड़ाहट में कार से निकला, मैनहोल में गिरा
कार के अंदर कोई भी व्यक्ति नहीं था। दमकलकर्मियों के अनुसार आग बुझाने के बाद जैसे ही वहां से चलने लगे तो सीवर के मैनहोल से आवाज आ रही थी। मैनहोल के अंदर एक व्यक्ति था, जो काफी झुलस गया था। पूछताछ में पता चला कि गुरुग्राम के सेक्टर-40 और मूलरूप से हिसार निवासी रणधीर कार चालक हैं। कार में आग लगने के बाद हाथ, गर्दन और शरीर के अन्य हिस्से झुलस गए। हड़बड़ाहट में कार से निकलते ही सड़क किनारे खुला मैनहोल था और दिखाई नहीं देने के कारण अचानक मैनहोल में गिर गए।

सुनसान इलाके में हादसा
घायल को पुलिस ने जिला नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया। पुलिस व दमकल की टीमें कार में आग लगने की कारणों की जांच कर रही है। वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि आसपास में काफी निजी कंपनियां है। कंपनियों से लोगों ने लेने के लिए टैक्सी व कैब चालक बाहर इंतजार करते रहते हैं। सर्विस रोड पर पेड़ों के नीचे छांव में गाड़ी खड़ी करके वह यात्रियों का इंतजार करते हैं। जहां आगजनी हुई है वह काफी सुनसान एरिया है।

सीवर में पड़ने की होगी जांच
कार में आगजनी के बाद सीवर में मिले चालक को लेकर अभी तक दमकल विभाग और पुलिस में असमंजस है। घायल के अभी तक बयान नहीं हो सके हैं। मामले की जांच की जा रही है कि चालक ने खुद को आग से बचाने के लिए सीवर में कूदा था या फिर मैनहोल खुला होने के कारण वह उसमें गिरा था। आगजनी की सूचना देने वाले ट्रैफिक पुलिस के एसआई कुशिघ ने बताया कि चालक साइड की खिड़की के पास ही सीवर का मैनहोल खुला पड़ा हुआ था, लेकिन अभी तक यह पता नहीं चला कि वह खुद गिरा है या फिर कार से उतरते हुए गिरा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.