CBI ने सिसोदिया के घर से जब्त किए जरुरी दस्तावेज और उपकरण

0 281

नई दिल्ली । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में छापेमारी के दौरान दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास से आपत्तिजनक दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए हैं। सात राज्यों में 20 जगहों पर एक साथ छापेमारी चल रही है।

सीबीआई ने एक सार्वजनिक गवाह की मौजूदगी में कुछ दस्तावेज जब्त किए। एक सूत्र ने कहा कि भविष्य में किसी भी तरह के विवाद से बचने के लिए पूरी कानूनी प्रक्रिया के साथ ऐसा किया गया। सूत्रों ने बताया कि टीम उनके घर पर मौजूद विभिन्न दस्तावेजों की भी जांच कर रही है और सिसोदिया से भी पूछताछ की जा रही है।

सीबीआई की टीमों ने पूर्व आबकारी आयुक्त ई. गोपीकृष्ण, चार लोक सेवकों और अन्य के घर पर भी छापेमारी की।

एक सूत्र ने बताया कि फिलहाल सात राज्यों में छापेमारी चल रही है और यह शाम तक चल सकती है।

इससे पहले दिन में, सिसोदिया ने दावा किया कि वह निर्दोष हैं और सीबीआई केंद्र के इशारे पर काम कर रही है।

सिसोदिया ने ट्वीट किया, सीबीआई आई है। उनका स्वागत है। हम ईमानदार हैं। लाखों बच्चों का भविष्य बना रहे हैं। बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में जो अच्छा काम करता है उसे इसी तरह परेशान किया जाता है। इसीलिए हमारा देश अभी तक नम्बर-1 नहीं बन पाया।

सिसोदिया ने आगे कहा कि वे सीबीआई को पूरा सहयोग देंगे ताकि जल्द ही सच्चाई सामने आ सके। उन्होंने कहा कि अब तक उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हो चुके हैं, लेकिन कुछ भी सामने नहीं आया है।

सिसोदिया ने हिंदी में अपने ट्वीट में आगे कहा, हम दोनों के खिलाफ झूठे आरोप हैं। अदालत में सच सामने आएगा।

इस बीच बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने उन पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाया और कहा, सत्येंद्र जैन का भ्रष्टाचार पकड़ा गया है, सिसोदिया के घोटाले अब जनता के सामने आ रहे हैं।

मिश्रा ने ट्वीट किया, शराब के ठेके के नाम पर करोड़ों रुपये की लूट का मामला तो शुरूआत है। केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी है, दिल्ली को लूटने वालों को जेल जाना होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.