सीएम योगी ने की पहले 100 दिनों के कामों की समीक्षा बैठक, अधिकारियों के दिए ये दिशानिर्देश

0 197

लखनऊ: 5 जुलाई को उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ 2.0 की सरकार 100 दिन की होगी. मुख्यमंत्री योगी ने शपथ लेने के बाद 100 दिनों में प्रदेश की जनता को सभी सुविधाएं व योजनाएं उपलब्ध कराने की बात कही थी. इसी को देखते हुए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक की. इस बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी योजनाओं और विकास कार्यों के संबंध में अधिकारियों के दिशा-निर्देश और किए जा रहे कार्यों की रिपोर्ट देखी.

बैठक में सभी विभागों को पहले 100 दिनों के लक्ष्य को 30 जून तक पूरा करने के निर्देश दिए गए. इसके साथ ही मुख्य सचिव स्तर को विभागीय समीक्षा कर रिपोर्ट देने को कहा गया है. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने प्रत्येक विभाग को पहले 100 दिन, 06 महीने, 1 साल, 02 साल और 05 साल की कार्ययोजना प्राथमिकता के आधार पर तय करने का निर्देश दिया था.

बैठक के बाद कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ”05 जुलाई को योगी सरकार 2.0 के 100 दिन पूरे हो रहे हैं. इस दौरान राज्य स्तर पर 04 जुलाई को प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी. इसमें सभी विभागों के मंत्री व अधिकारी अपने-अपने विभागों में अब तक किए गए कार्यों की प्रगति रिपोर्ट जारी करेंगे इसके साथ ही आगामी 6 माह की योजना भी साझा करेंगे.

रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में हालिया जीत के बाद प्रसाद ने कहा, ‘जनता ने हम पर भरोसा जताया है. हमें इस भरोसे और उनके भरोसे पर खरा उतरना है. सभी विभाग इससे जुड़ी विकास परियोजनाओं की समीक्षा करेंगे. ये दो जिले।” लो, कोई प्रस्ताव लम्बित नहीं रहना चाहिए। मुख्यमंत्री कार्यालय इन क्षेत्रों में चल रही/लंबित विकास परियोजनाओं की भी समीक्षा करेगा।

कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि, “प्रत्येक जिले में एक सीएचसी पीपीपी मोड पर संचालित किया जा सकता है। इस संबंध में एक विस्तृत कार्य योजना तैयार की जाएगी और इसे एक मॉडल के रूप में लागू किया जाएगा।” साथ ही उन्होंने बताया कि हेल्थ एटीएम लगाने के लिए तत्काल आवश्यक कदम उठाए जाएंगे. इससे दूर-दराज के इलाकों में टेलीकंसल्टेशन को और बढ़ावा मिलेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.