CM योगी का बड़ा बयान, कहा- “सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म…”

0 127

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान भी सामने आ चुके है. इसमें उन्होंने बोला है कि सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है. दरअसल, योगी आदित्यनाथ राजस्थान के जालोर दौरे पर हैं. शुक्रवार को यहां उन्होंने भीनमाल में नीलकंठ महादेव मंदिर के एक कार्यक्रम में शिरकत की. इस बीच उन्होंने सनातन धर्म को देश का राष्ट्रीय धर्म भी कहा है.

उन्होंने बोला है कि निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर हम राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं. हम यदि राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं तो देश सुरक्षित हो रहा है. हमारे धर्म स्थलों को तोड़ा जाता है तो उनका फिर से पुनर्निर्माण भी हो रहा है. अयोध्या में 500 वर्ष के उपरांत राम मंदिर बन रहा है, भव्य मंदिर बन रहा है. अगर धर्म स्थलों को अपवित्र भी कर दिया है, उनकी पुनर्स्थापना का एक अभियान चले और इस अभियान का क्रम आप देख रहे होंगे कि अयोध्या में 500 वर्ष बाद मोदी जी के प्रयास से भव्य राम मंदिर के निर्माण का काम आज पूरा होने वाला है. आज भारत का राष्ट्रीय मंदिर भगवान राम के मंदिर के रूप में स्थापित होने जा रहा है. और मुझे बहुत प्रशंता है कि रामलला अगले एक वर्ष में अपने भव्य मंदिर में विराजमान हो सकते है.

इस बाब में योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा, “आज राजस्थान के जालोर स्थित श्री नीलकंठ महादेव मंदिर में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जी के साथ दर्शन-पूजन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. भगवान श्री नीलकंठ महादेव से प्रार्थना है कि सभी भक्तों को यश एवं समृद्धि के आशीष से अभिसिंचित करें.”

बता दें कि योगी आदित्यनाथ के इस बयान पर कांग्रेस नेता उदित राज ने निशाना साधा है. उन्होंने बोला है कि योगी आदित्यनाथ ने बोला हमारा सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है. मतलब सिख , जैन, बौद्ध, निरंकार, ईसाई और इस्लाम धर्म ख़त्म.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.