फिर शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा, महबूबा मुफ्ती भी हुई शामिल

0 85

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शनिवार को एक बार फिर आरम्भ हो गई है। अवंतीपोरा से आरम्भ हुई इस यात्रा में महबूबा मुफ्ती भी सम्मिलित हुईं। इसके चलते राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता और बड़े आँकड़े में कार्यकर्ता यात्रा में सम्मिलित हुए हैं। यात्रा पुलवामा के रास्ते पंथा चौक तक जाएगी। कहा जा रहा है कि आज इसमें प्रियंका गांधी भी सम्मिलित हो सकती हैं।

वहीं राहुल की सुरक्षा को लेकर राजनीति जारी है। कांग्रेस ने एक दिन पहले ही राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का इल्जाम लगाते हुए यात्रा रोक दी थी। वहीं जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि सुरक्षा में कोई चूक नहीं की गई है। राहुल की सुरक्षा में 25 कंपनियां तैनात हैं। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गृह मंत्री को भेजा हुई चिठ्ठी ट्वीट की। जिसमें उन्होंने राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर सुरक्षा में चूक का मुद्दा उठाया।

अमित शाह को शुक्रवार को लिखी चिट्ठी में खड़गे ने कहा, “मैं आपको यह पत्र भारत जोड़ो यात्रा के चलते हुई दुर्भाग्यपूर्ण सुरक्षा चूक के सिलसिले में लिख रहा हूं, जिसके बारे में आप पहले से ही जानते होंगे। राहुल गांधी की सुरक्षा व्यवस्था के प्रभारी सुरक्षा अफसरों की सलाह पर यात्रा को आज के लिए स्थगित करना पड़ा। हम जम्मू-कश्मीर पुलिस की प्रशंसा करते हैं तथा उनके बयान का स्वागत करते हुए कहते हैं कि वे आतंकवाद की परिणति तक पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करना जारी रखेंगे। आगे उन्होंने कहा, “आप इस बात की प्रशंसा करेंगे कि प्रतिदिन भारत जोड़ो यात्रा में आम लोगों की भारी भीड़ सम्मिलित हुई है और चली है। आयोजकों के लिए यह बताना कि दिन में कितने लोगों के आने की उम्मीद है, बहुत मुश्किल है। हम अगले दो दिनों में यात्रा में और 30 जनवरी को श्रीनगर में आयोजित सभा में बड़ी संख्या में लोगों के सम्मिलित होने की उम्मीद कर रहे हैं। 30 जनवरी को होने वाले समापन कार्यक्रम में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और अन्य महत्वपूर्ण राजनीतिक दलों के नेता सम्मिलित हो रहे हैं। अगर आप व्यक्तिगत रूप से इस मामले में हस्तक्षेप कर सकते हैं तथा संबंधित अफसरों को श्रीनगर में 30 जनवरी को यात्रा और समारोह की समाप्ति तक पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने की सलाह दे सकते हैं, तो मैं आभारी रहूंगा।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.