Congress Satyagraha Against Agnipath Scheme: अग्निपथ योजना के खिलाफ और युवाओं के समर्थन में जंतर-मंतर पर सत्याग्रह करेगी कांग्रेस

0 211

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ और युवाओं के समर्थन में कांग्रेस ने दिल्ली के जंतर मंतर पर सत्याग्रह का ऐलान किया है. इस योजना के खिलाफ देश भर के युवा सड़कों पर उतर आए हैं और कई शहरों और कस्बों से हिंसा की घटनाएं दर्ज की गई हैं. वहीं, दिल्ली में अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवक को भड़काने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस सांसद, उसकी कार्य समिति के सदस्य और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी 19 जून को सुबह 10 बजे जंतर-मंतर पर शुरू होने वाले ‘सत्याग्रह’ में हिस्सा लेंगे. पार्टी के एक नेता ने कहा, ‘यह फैसला लिया गया है. क्योंकि ‘अग्निपथ’ योजना ने हमारे देश के युवाओं को नाराज कर दिया है और वे सड़कों पर उतरकर विरोध कर रहे हैं. उनके साथ खड़े होना हमारी जिम्मेदारी है.”

दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए सुरेंद्र शर्मा उर्फ फौजी ने शुक्रवार सुबह बाबा हरिदास नगर में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) कार्यालय के गेट के पास विरोध प्रदर्शन के दौरान 50-60 प्रदर्शनकारियों की भीड़ को कथित तौर पर भड़काऊ और भड़काऊ भाषण दिया. दिया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को सड़क के एक तरफ ले जाया गया ताकि यातायात बाधित न हो और प्रदर्शनकारियों को शांति से हटने के लिए कहा गया. बाद में, दौलतपुर के पास असालतपुर खवाद गांव के निवासी शर्मा, विरोध में शामिल हो गए और अपने कथित भड़काऊ भाषण के माध्यम से प्रदर्शनकारियों को ‘भड़काना’ शुरू कर दिया.

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम हर्षवर्धन ने कहा कि शर्मा का वहां पुलिसकर्मियों से भी हाथापाई हुई. पुलिस ने कहा कि कुल 18 प्रदर्शनकारियों को मौके पर ही हिरासत में लिया गया और एहतियाती कार्रवाई की गई. डीसीपी के अनुसार, शर्मा शुक्रवार को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 186 (लोक सेवक को सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में बाधा डालना), 353 (लोक सेवक को अपने कर्तव्य का निर्वहन करने से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) के खिलाफ था. और 332 (स्वेच्छा से लोक सेवक को चोट पहुंचाने) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. अधिकारी ने बताया कि बाद में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.