पंजाब में “शिवरात्रि” पर माहौल खराब करने की साजिश! मंदिरों के बाहर कड़ी की गई सुरक्षा

0 126

लुधियाना: पाकिस्तान की एजैंसी आई.एस.आई. पंजाब का माहौल खराब करने की साजिश में है जिसके बाद पंजाब पुलिस अलर्ट हो गई है। आशंका जताई जा रही है कि महाशिवरात्रि पर पंजाब में कोई गड़बड़ी हो सकती है। इस दौरान सभी जिलों की पुलिस को मंदिरों की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

लुधियाना कमिश्नरेट पुलिस ने भी सुरक्षा के लिहाज से तैयारियां शुरू कर प्लानिंग तैयार कर ली है। हिंदुओं के एक बड़े त्यौहार के रूप में मनाए जाने वाली महाशिवरात्रि पर पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है। मंदिर कमेटियों के साथ सीनियर पुलिस अधिकारी तालमेल कर रहे हैं और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं ताकि श्रद्धालु निश्चिंत होकर मंदिरों में माथा टेक सकें। दरअसल, महानगर में महाशिवरात्रि पर अलग-अलग मंदिरों और संस्थाओं द्वारा शोभायात्राएं निकाली जा रही हैं जिनमें हजारों श्रद्धालु शामिल होते हैं।

इसके अलावा कई बड़े प्राचीन मंदिरों में समारोह करवाए जाते हैं। सुरक्षा के लिए पुलिस द्वारा पूरी प्लानिंग बना ली गई है। पुलिस कमिश्नर मंदीप सिंह सिद्धू खुद इस पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने मंदिर कमेटियों के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग कर निर्देश भी दिए हैं और इसके साथ कुछ सुझाव भी मांगे गए हैं। शहर में निकलने वाली शोभायात्रा के साथ पुलिस फोर्स चलेगी। कुछ पुलिस मुलाजिम सादी वर्दी में श्रद्धालु बनकर साथ चलेंगे और संदिग्ध लोगों पर नजर रखेंगे, जबकि खोजी कुत्तों की टीम और खुफिया विभाग के मुलाजिम भी साथ चलेंगे। इसके अलावा जिन बड़े मंदिरों में समारोह होने है वहां कड़ी सुरक्षा कर दी गई है।

सी.सी.टी.वी. कैमरों के कंट्रोल रूम में तैनात रहेगी पुलिस फोर्स
शहर में प्राचीन संगलां वाला शिवाला 500 साल पुराना मंदिर है। यहां श्रद्धालुओं की काफी आस्था है। यहां रात से ही श्रद्धालु आने शुरू हो जाते हैं। इसे लेकर पुलिस ने प्लानिंग बनाई है कि मंदिर के बाहर कड़ी सुरक्षा लगाई जाएगी और हर आने जाने वाले व्यक्ति पर नजर रखने के लिए मंदिर की तरफ से जो सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए हैं, उनके कंट्रोल रूम में पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। इसके अलावा बाजवा नगर प्राचीन मंदिर, गऊघाट श्मशानघाट के पास मंदिर, दुर्गा माता मंदिर के साथ-साथ कई प्राचीन मंदिर हैं जहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.