पहाड़ों पर बारिश-बर्फबारी की आशंका, जानिए कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?

0 111

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज मौसम साफ और शुष्क बना रहेगा और लोगों को सर्द हवाओं से छुटकारा मिलेगा, हालांकि 17 फरवरी को हल्की बूंदा-बांदी के आसार नजर आ रहे हैं जबकि इसके बाद यहां पर तेजी से तापमान में इजाफा होगा। दिल्ली में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है,तो वहीं एक बार फिर से दिल्ली की आबोहवा दूषित हो गई है और आने वाले दिनों में ये और भी बढ़ सकता है क्योंकि तापमान में इजाफा होने के आसार हैं।

 

पंजाबी बाग, दिल्ली – डीपीसीसी पीतम पुरा 211 AQI
पूसा, दिल्ली – आईएमडी पश्चिमी दिल्ली247 AQI
शादीपुर, दिल्ली -पश्चिमी दिल्ली 329 AQI
मुंडका, दिल्ली – भीम नगर 251 AQI
परपड़गंज, दिल्ली -245 AQI
अशोक विहार, दिल्ली – डीपीसीसी 289 AQI
लोधी रोड, दिल्ली – 245 AQI

अगर एनसीआर की बात करें तो नोएडा में आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री, गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री और गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहने के आसार हैं।

पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव

तो वहीं आईएमडी के मुताबिक हिमालयी जोन में एक पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से पहाड़ों पर बारिश होने के आसार है, उसके मुताबिक अगले 24 घंटे के अंदर कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में हल्की बारिश और बर्फबारी होने की आशंका है और इस दौरान यहां पर तेज हवाएं भी चलेंगी और 18 फरवरी के बाद यहां पर सुधार की गुंजाइश है लेकिन तब तक यहां पर मौसम काफी सर्द रहने वाला है और कुछ जगहों के न्यूनतम तापमान में 4 से 5 डिग्री की गिरावट हो सकती है।

मौसम साफ और शुष्क

जहां पहाड़ों का ये हाल है वहीं दूसरी ओर साउथ इंडिया में मौसम साफ और शुष्क रहने वाला है। आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में आज धूप निकली हुई है तो वहीं दूसरी ओर पूर्वोत्तर में हल्की बारिश के आसार हैं, असम औऱ सिक्किम में बूंदा-बांदी के आसार दिख रहे हैं तो वहीं महाराष्ट्र के तापमान में भी तेजी से बढ़ोत्तरी होने के आसार बने हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.