भोपाल में संविदा स्वास्थ्यकर्मियों का परिजनों के साथ धरना

0 70

भोपाल। मध्यप्रदेश में संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल जारी है, उसी क्रम में इन कर्मचारियों ने सोमवार को अपने परिजनों के साथ नीलम पार्क में धरना दिया। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने राज्य की गड़बड़ाती स्वास्थ्य सेवाओं पर चिंता जताते हुए कर्मचारियों की मांगों का समर्थक करते हुए पूरा अविलंब पूरा करने का अनुरोध किया है। राज्य के लगभग 32 हजार संविदा स्वास्थ्यकर्मी अपनी नियमितीकरण की मुख्य मांग सहित बीते 20 दिनों से आंदेालनरत हैं।

इसके चलते राज्य की स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हेा रही हैं। इन आंदोलनकारियों ने सोमवार को नीलम पार्क में अपने परिजनों, जिनमें बच्चे भी शामिल थे, उनके साथ धरना दिया। कर्मचारियों का मुख्यमंत्री निवास के घेराव का भी कार्यक्रम था मगर अधिकारियों के संवाद के बाद ऐसा नहीं हुआ। स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल के चलते राज्य की स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं, मगर सरकार और आंदेालनकारियों के बीच अब तक कोई सहमति नहीं बन पा रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, “मध्यप्रदेश में हजारों संविदा स्वास्थ्यकर्मी 20 दिन से हड़ताल पर हैं। कोरोना महामारी के दौरान सरकार इन्हें कोरोना-योद्धा बता रही थी और आज ये अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल हैं, ऐसे में संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल से आम जनता को बहुत परेशानी हो रही है।”

उन्होंने आगे कहा, “कांग्रेस पार्टी मानवीय और नैतिक आधार पर संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की वाजिब मांगों का समर्थन करती है। मैं मुख्यमंत्री और सरकार से अनुरोध करता हूं कि संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की वैधानिक मांगों को अविलंब मानें, ताकि उनके साथ न्याय हो सके और राज्य में पहले से बदहाल स्वास्थ्य संरचना ध्वस्त होने से बच जाए।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.