Delhi Airport:IGI एयरपोर्ट पर दंपति के पास से मिलीं 45 हैंडगन, वियतनाम से आरहे थे वापस , मचा हगांमा

0 202

Delhi Airport : राजधानी के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बुधवार को कुछ ऐसा मिला जिसने कस्टम अधिकारियों को भी हैरत में डाल दिया है . आईजीआई पर भारतीय पति पत्नी के पास से कस्टम अधिकारियों को 45 हैंडगन पाई गयी है । जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं कस्टम अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार हैंडगन तस्करी होने की प्रारंभिक जानकारी एनएसजी की तरफ से मिली थी, जिसके एयरपोर्ट पर सघन जांच की जा रही थी और इसी दौरान दोनों आरोपियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार बरामद हुए.

वहीं कस्टम अधिकारियों ने ये भी जानकारी दी कि एनएसजी ने ये भी बताया था कि आरोपियों के पास बड़ी संख्या में हथियार हैं. साथ ही उनके पास से मिलने वाली हैंडगन पूरी तरह से फंक्‍शनल हैं. फिलहाल कस्टम अधिकारियों को इस बात की जानकारी नहीं है कि एयरपोर्ट पर दोनों आरोपियों के पास से मिली 45 हैंडगन असली हैं या नकली. अधिकारियों का कहना है कि बैलेस्टिक रिपोर्ट के बाद ही इस बात की पुष्टि हो सकेगी कि ये गन असली हैं या नकली. फिलहाल कस्टम अधिकारियों ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. ये जानने की कोशिश की जा रही है कि वे इतनी बड़ी संख्या में हैंडगन किस से लाए और आगे किसे देने जा रहे थे.

जानकारी के अनुसार ये हैंडगन पति पत्नी के पास से मिली हैं जो वियतनाम से लेकर इन्हें आ रहे थे. इन हैंगडनों की कीमत करीब 22 लाख रुपये बताई जा रही है. कस्टम कमिश्नर ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान इस बात को भी कबूला है कि इससे पहले भी वे 25 हैंडगन तस्करी कर के भारत लाए थे जिसकी कीमत करीब 12 लाख रुपये थी. ये हथियार उन्होंने दो स्ट्रॉली बैग में भर रखे थे.

ये भी पढ़े – Uttar pradesh: इटावा में जमीनी रंजिश में पूर्व प्रधान की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.