UP पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में अभ्‍यर्थियों का लखनऊ में प्रदर्शन

0 80

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा में पेपर लीक का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को हजारों अभ्यर्थियों ने लखनऊ के ईको गार्डन में प्रदर्शन किया। उन्होंने भर्ती बोर्ड के खिलाफ नारेबाजी करते हुए फिर से परीक्षा कराने की मांग की। सभी प्रदर्शनकारी हाथों में होर्डिंग और बैनर लिए हुए थे।

इनका कहना था कि छात्रों के भविष्‍य के साथ अन्‍याय हुआ है। पेपर लीक केवल एक जगह नहीं, बल्कि कई जगह हुआ है। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि पेपर लीक हुए हैं, उसके सबूत भी हम लोगों ने दिए हैं। इसके आधार पर दोबारा परीक्षा कराई जाए, जिससे जो लोग मेहनत करके परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनको मौका मिल सके।

अभ्यर्थी रमेश ने बताया कि पेपर लीक हुआ है और पेपर भण्डारे की तरह बंटा है। जो लोग मेहनत करके 120 प्रश्न हल करके आए हैं, उनको पेपर लीक होने से अंदाजा हो गया है कि उनकी मेहनत बेकार गई है।

इसके पहले उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने लिखित परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने के संबंध में अभ्यर्थियों से प्रमाण देने को कहा है। इस संबंध में अभ्यर्थी प्रमाणों एवं साक्ष्यों सहित अपना प्रत्यावेदन शुक्रवार शाम छह बजे तक बोर्ड की ईमेल आईडी पर भेज सकते हैं, जिसका परीक्षण करने के बाद अभ्यर्थियों के हित में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया Vnation के Facebook पेज को LikeTwitter पर Follow करना न भूलें...
Leave A Reply

Your email address will not be published.